गुरूवार, अप्रैल 25, 2024
होमस्पोर्ट्सविराट-सचिन से Shubman Gill की तुलना पर आग बबूला हुए धोनी को...

विराट-सचिन से Shubman Gill की तुलना पर आग बबूला हुए धोनी को 2011 में विश्व कप जिताने वाले कोच, कहीं बड़ी बातें

Date:

Related stories

IPL 2024: क्या अपने 250वें मैच को यादगार बना पाएगी RCB?

IPL 2024: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी), यह नाम फैंस...

Shubman Gill: शुभमन गिल भारतीय टीम में इतने कम समय में अपनी अलग पहचान बना चुके है। वह क्रिकेट के हर फॉर्मेंट में भारत के लिए खेल चुके है। वहीं उनकी तुलना क्रिकेट के भगवान और रन मशीन विराट कोहली से की जाना भी शुरू हो गई है और हो भी क्यों ना भला वह इतने कम समय में टीम इंडिया के मुख्य सलामी बल्लेबाज बन चुके है। वहीं वह आने वाले एशिया कप और विश्व कप में टीम इंडिया का हिस्सा होने वाले है। इसी बीच भारत के पूर्व कोच और साउथ अफ्रीका के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी गैरी कस्टर्न ने उन्हें लेकर एक ऐसी प्रतिक्रिया दी है जिसने क्रिकेट के बड़े-बड़े स्टार्स की आंख खोल कर रख दी है। आईए जानते है क्या कुछ कहा उन्होंने।

गैरी कस्टर्न ने दिया बड़ा बयान

गैरी आईपीएल की फ्रेन्चाइजी टीम गुजरात टाइटंस की टीम के मेंटोर थे। वहीं शुभमन गिल भी इसी टीम का हिस्सा थे। गैरी के मार्गदर्शन में ही गिल ने आईपीएल 2023 में रनों का अंबार खड़ा कर दिया है। उन्होंने इस सीजन में कुल 890 रन बनाए है और विराट कोहली के बाद इस आंकड़े तक पहुंचने वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी बन गए थे। इसी बीच गिल की तुलना विराट और सचिन से होने पर गैरी भड़क उठे है। उन्होंने क्रिकबज से बातचीत करते हुए कहा कि,

“शुभमन गिल की सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली से उनके करियर की शुरुआत में तुलना करना अनुचित होगा। वह एक युवा खिलाड़ी है जिसके पास अविश्वसनीय कौशल और दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक होने का दृढ़ संकल्प है।”

यह भी पढ़ें : Double Chin Reduce: अगर आप भी हैं अपने डबल चिन से परेशान , तो आज ही अपनाएं ये घरेलू नुस्खे, जल्द दिखेगा रिजल्ट

गिल की तुलना दिग्गज से करना ठीक नहीं

गिल अपने करियर के शुरूआती पढ़ाव में है। वह लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे है। हालांकि, उनकी तुलना क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली से की जाती है। हालांकि, इतनी जल्दी इस निष्कर्ष पर पहुंचना उनके लिए ठीक नहीं है। गिल आने वाले समय में टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल होने वाले है। लेकिन, उससे पहले उन्हें अभी विदेशो में जाकर भी दमखम दिखाना जरूरी है। गिल ने अब तक तीनो फॉर्मेट में अपना पर्दापरण कर लिया है। उन्होंने टेस्ट में 15, वनडे में 24 और टी20 में अभी तक कुल 6 मुकाबले खेले है।

ये भी पढ़ें: मुंबई-गोवा वंदे भारत ट्रेन के उद्घाटन कार्यक्रम को Pm Modi ने किया रद्द, ओडिशा हादसे के बाद शेड्यूल में हुआ बड़ा बदलाव

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Lokesh sharma
Lokesh sharmahttp://www.dnpindiahindi.in
लोकेश शर्मा बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने मेरठ सुभारती विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर Sports Content Writer और Editor के तौर पर काम कर चुके हैं। जिनमें सबसे बड़ा नाम SportzWiki and Cricketer Addictor in hindi है। फिलहाल लोकश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories