रविवार, मई 26, 2024
होमस्पोर्ट्सखत्म नहीं हुआ अभी RCB के कप्तान Faf du Plessis का सफर,...

खत्म नहीं हुआ अभी RCB के कप्तान Faf du Plessis का सफर, बचे हुए 2 मुकाबलो में होंगे IPL का हिस्सा

Date:

Related stories

Faf du Plessis: आईपीएल 2023 का सीजन 16 अपने अंतिम चरण में प्रवेश कर चुका है। खिताबी जीत दर्ज करने के लिए केवल अब 3 टीम के बीच कांटे की जंग होने वाली है। लेकिन, चेन्नई सुपर किंग्स की टीम पहले से ही फाइनल में अपनी जगह पक्की कर चुकी है। वहीं इससे पहले रॉयल चेलेजर्स की टीम लीग स्टेज मुकाबले में हार कर क्वालीफाई करने में नाकाम साबित हुई थी। हालांकि, आरसीबी के कप्तान फाफ डू प्लेसिस का हार के बाद भी सफर खत्म नहीं हुआ है। वह बाकी के मुकाबले में भी आईपीएल का हिस्सा होने वाले है।

आईपीएल का हिस्सा रहेंगे फाफ डू प्लेसिस

आईपीएल 2023 में आरसीबी की टीम का परफॉर्मेंस मिला-जुला रहा है। फाफ डू प्लेसिस की कप्तानी में टीम ने अब तक कुल 14 मुकाबले खेले है। जिसमें उन्होंने 7 में जीत और इतने ही मैच में हार का सामना करना पड़ा है। लेकिन, ग्रुप स्टेज में बाहर होने के बाद भी कप्तान फाफ डू प्लेसिस का सफर अभी तक खत्म नहीं हुआ है। वह आईपीएल क्वालीफायर-2 और फाइनल मुकाबले में नजर आने वाले है। गौरतलब है कि फाफ ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है। जिसमें वो नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जाने वाले मुंबई इंडियंस बनाम गुजरात टाइटंस और फाइनल मुकाबले के लिए स्टार स्पोर्टस एक्सपर्ट पैनल का हिस्सा होंगे। वह इन दोनों मुकाबले के बाद अपने स्वदेश वापसी लौटेंगे।

यह भी पढ़ें : Back Acne: पीठ पर निकल आए हैं दाने? तो इन घरेलू नुस्खों को करें ट्राय, जल्द मिलेगी राहत

फाफ ने किया ऑरंज कैप पर कब्जा

फाफ का यह सीजन कप्तान के तौर पर बेशक अच्छा नहीं बीता। लेकिन, वो एक सलामी बल्लेबाज के रूप में इस टूर्नामेंट के सबसे खतरनाक बल्लेबाज बनकर ऊभरे। उन्होंने अपनी ताबतोड़ बल्लेबाजी से विराट कोहली के साथ मिलकर विपक्षी टीम की जमकर सुताई की। इन दोनों की जोड़ी आईपीएल के इतिहास की सबसे बड़ी विस्फोटक जोड़ी बनकर उभरी। हलांकि, फाफ ने आईपीएल में ऑरेंज कप पर कब्जा जमा कर रखा हुआ। उन्होंने अब तक 14 मुकाबलो में कुल 730 रन बनाए है। वह पहले पायदान पर बने हुए है।

यह भी पढ़ें :  VIRAL VIDEO : कूल बनने के चक्कर में इस बार बुरी फंसी पापा की परी , सोशल मीडिया पर वायरल हुई फनी वीडियो  

Lokesh sharma
Lokesh sharmahttp://www.dnpindiahindi.in
लोकेश शर्मा बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने मेरठ सुभारती विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर Sports Content Writer और Editor के तौर पर काम कर चुके हैं। जिनमें सबसे बड़ा नाम SportzWiki and Cricketer Addictor in hindi है। फिलहाल लोकश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories