गुरूवार, मई 16, 2024
होमस्पोर्ट्सRohit Sharma पर लटकी तलवार, छिन सकती हैं टीम की कप्तानी, BCCI...

Rohit Sharma पर लटकी तलवार, छिन सकती हैं टीम की कप्तानी, BCCI के सूत्र ने किया साफ

Date:

Related stories

IPL 2024: DC पर छाए संकट के बादल; कप्तान Rishabh Pant पर लगा एक मैच का बैन और फाइन

IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स प्वाइंट्स टेबल में पाँचवें नंबर...

Rohit Sharma: भारतीय क्रिकेट टीम अपने खराब वक्त से जूझ रही है। यह टीम 2013 के बाद से आईसीसी का कोई भी बड़ा टूर्नामेंट नहीं जीत सकी है। खिताब जीतने का यह सूखा लगभग 10 सालों से चला आ रहा है। वहीं विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने के बाद बीसीसीआई ने टीम की कमान सीनियर खिलाड़ी रोहित शर्मा के हाथों में सौंपी थी। हालांकि, उनकी कप्तानी में भी टीम इंडिया को केवल निराशा ही हाथ लगी है। इसी कड़ी में विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का महामुकाबला हारने के बाद हिटमैंन के सिर पर कप्तानी छिनने की तलवार लटक रही है।

रोहित से छिनेगी कप्तानी

रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। टीम को लगातार बड़े टूर्नेामेंट में मुंह की खानी पड़ रही है। इसी बीच उनकी आलोचनाओं का दौर भी शुरू हो चुका है। इसी कड़ी में उनकी कप्तानी को लेकर बीसीसीआई के एक अधिकारी ने गोपनियता के आधार पर पीटीआई से बातचीत करते हुए कहा कि,

“यह सब आधारहीन बाते हैं कि रोहित शर्मा को कप्तानी से हटाया जाएगा। हां, क्या वह पूरे दो साल के डब्ल्यूटीसी चक्र तक रहेंगे, ये बड़ा सवाल है क्योंकि जब तीसरा संस्करण 2025 में खत्म होगा तो वो करीब 38 साल के हो जाएंगे। फिलहाल मेरा मानना है कि शिव सुंदर दास और उनके साथियों को दो टेस्ट के बाद फैसला करना होगा और उनकी बल्लेबाजी फार्म को देखना होगा”

“वेस्टइंडीज़ के बाद, दिसंबर तक हमारे पास कोई टेस्ट मैच नहीं है जब टीम साउथ अफ्रीका का दौरा करेगी। इसलिए सिलेक्टर्स के पास फैसला करने के लिए काफी वक़्त होगा। जब तक पांचवें चयनकर्ता (नए अध्यक्ष) भी पैनल से जुड़ जाएंगे और फैसला हो सकेगा।”

ये भी पढ़ें: ‘जातिवादी विज्ञापन’ को लेकर Zomato की मुश्किलें बढ़ीं, NCSC ने जारी किया नोटिस

रोहित को कप्तानी के लिए मनाया था- सूत्र

अधिकारी ने आगे बताया, “उस वक़्त दो शीर्ष लोगों (पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और मौजूदा सचिव जय शाह) ने रोहित शर्मा को कप्तानी के लिए मनाया क्योंकि साउथ अफ्रीका में केएल राहुल बतौर कप्तान प्रभावित नहीं कर सके थे. नागपुर की चुनौतीपूर्ण पिच पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 120 रनों की शानदार पारी को छोड़कर रोहित उस तरह के रन नहीं बना पाए हैं जिसकी उम्मीद उनके जैसी क्षमता वाले खिलाड़ी से की जाती है।”

गौरतलब है कि टीम इंडिया रोहित की कप्तानी में पहले टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में हार कर बाहर हुई थी। इसके बाद विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप में ऑस्ट्रेलिया से हारने के बाद खिताब जीतने का सपना चकनाचूर हुआ था।

ये भी पढ़ें: Ration Card के खोने पर न लें टेंशन, बस इन आसान स्टेप्स को फॉलो कर बनवाएं डुप्लीकेट कार्ड

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Lokesh sharma
Lokesh sharmahttp://www.dnpindiahindi.in
लोकेश शर्मा बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने मेरठ सुभारती विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर Sports Content Writer और Editor के तौर पर काम कर चुके हैं। जिनमें सबसे बड़ा नाम SportzWiki and Cricketer Addictor in hindi है। फिलहाल लोकश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories