शनिवार, अप्रैल 20, 2024
होमस्पोर्ट्स'ये भारत के', Kapil Dev ने Shubman Gill की तुलना टीम इंडिया...

‘ये भारत के’, Kapil Dev ने Shubman Gill की तुलना टीम इंडिया के दिग्गज खिलाड़ियों से की, जल्द बन सकते हैं कप्तान

Date:

Related stories

Viral Video: ‘गुलाबी आँखें’ पर Kapil Dev का गजब डांस, पूर्व कप्तान की अदाओं ने लूटी महफिल; देखें वायरल वीडियो

Viral Video: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव अपने बयानों के साथ अलग-अलग अदाओं को लेकर भी सुर्खियों में रहते हैं। कभी कपिल देव के बल्लेबाजी शैली को लेकर खबर बनती है तो कभी उनके लुक को लेकर।

WC फाइनल में हार के बाद पूर्व कप्तान Kapil Dev ने बढ़ाया टीम का हौसला, Rohit Sharma को लेकर कही ये बड़ी बात

Kapil Dev: भारत और असट्रेलिया के बीच विश्व कप 2023 का फाइनल मुकाबला बीते कल यानी रविवार को अहमदाबाद में खेला गया। इस फाइनल मुकाबले में अस्ट्रेलिया ने भारत को 6 विकेट से हराकर 6वीं बार खिताब अपने नाम किया।

Kapil Dev: शुभमन गिल क्रिकेट के तीनो फॉर्मेट में भारत का प्रतिनिधित्व कर रहे है। उन्होंने बेहद कम समय में ही टीम इंडिया के लिए इतना शानदार परफॉर्म किया है। 23 वर्षीय गिल ने भारत ही नहीं बल्कि विदेशी सरजमीं पर भी अपनी धाकड़ बल्लेबाजी से लौहा मनवाया है। वहीं गिल इस साल आईपीएल में भी गुजरात टाइटंस के लिए बल्ले से शतक पर शतक जड़ रहे है। वहीं उनके करियर का यह सीजन अब तक का सबसे शानदार बीत रहा है। इसी बीच भारतीय टीम को 1983 विश्व कप में खिताब जीताने वाले कप्तान और पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी कपिल देव ने गिल को लेकर एक बड़ी प्रतिक्रिया दी है। वहीं उन्होंने एक बयान के जरिेए उनकी तुलना टीम इंडिया के दिग्गज खिलाड़ियों से की है। आईए जानते है क्या कुछ कहा उन्होंने।

कपिल देव ने दिया गिल को लेकर बड़ा बयान

शुभमन गिल वर्तमान क्रिकेट में टीम इंडिया के सबसे ऊभरते सितारो में से एक है। वह मैच दर मैच अपनी बल्लेबाजी में निखार ला रहे है। वहीं उन्होंने एकदिवसीय क्रिकेट में दोहरा शतक जड़कर हाहाकार मचा दिया था। इसी बीच कपिल देव ने इस खिलाड़ी को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने एबीपी से बातचीत करते हुए कहा कि,

“शुभमन गिल तेंदुलकर, कोहली, द्रविड़, गावस्कर, लक्ष्मण और सहवाग के नक्शेकदम पर चल रहे हैं। उनके पास निश्चित रूप से प्रतिभा और क्षमता है, लेकिन उन्हें अधिक परिपक्वता की आवश्यकता है”।

यह भी पढ़ें: Relationship Tips: हर सच्चा आशिक अपनी गर्लफ्रेंड से छिपाता है ये 4 राज, आपको जरुर जानना चाहिए

गिल ने किया ऑरेंज कैप पर कब्जा

शुभमन गिल आईपीएल 2023 में गुजरात के लिए संकटमोच बनकर ऊभरे है। उन्होंने अपनी कमाल की बल्लेबाजी से अकेले दम पर टीम को आगे बढ़ाने का काम किया है। वहीं उन्हीं की जबरदस्त बल्लेबाजी के दम पर गुजरात की टीम फाइनल में प्रवेश करने में कामयाब हो सकी है। उन्होंने इस सीजन में अब तक कुल 3 शतक ठोक दिए है। वहीं उनके नाम कुल 6 अर्धशतक भी शामिल रहे है। गिल ने सीजन 16 में धुआं उठा कर रखा हुआ है। यवा खिलाड़ी ने 14 मैचो की 14 पारियों में अब तक 851 रन बना लिए है और ऑरेंज कैप की रेस में अव्वल नंबर पर चल रहे है।

ये भी पढ़ें: अब पार्लर के खर्चे को कहें ‘बाय’, घर पर इस तरह आसानी से करें Manicure और Pedicure

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Lokesh sharma
Lokesh sharmahttp://www.dnpindiahindi.in
लोकेश शर्मा बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने मेरठ सुभारती विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर Sports Content Writer और Editor के तौर पर काम कर चुके हैं। जिनमें सबसे बड़ा नाम SportzWiki and Cricketer Addictor in hindi है। फिलहाल लोकश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories