शुक्रवार, मई 3, 2024
होमलाइफ़स्टाइलRelationship Tips: हर सच्चा आशिक अपनी गर्लफ्रेंड से छिपाता है ये 4...

Relationship Tips: हर सच्चा आशिक अपनी गर्लफ्रेंड से छिपाता है ये 4 राज, आपको जरुर जानना चाहिए

Date:

Related stories

Relationship Tips: किसी भी रिश्ते को निभाने में दोनों पार्टनर का बराबर का सहयोग देना बहुत जरूरी होता हैं। अगर कोई एक ही अपनी तरफ से सारी कोशिश किए जा रहा है और दूसरा किसी भी तरह की कोई सहयोग नहीं दे रहा है , तो ऐसे में किसी भी रिश्ते को निभाना काफी मुश्किल हो जाता है। वैसे तो सभी पार्टनर एक-दूसरे से बहुत प्यार करते है , लेकिन फिर भी प्यार होने के बावजूद आदमियों के कुछ ऐसे राज होते हैं जिन्हें वह किसी के साथ भी शेयर नहीं करना चाहते यहां तक कि अपने पार्टनर ( पत्नी या गर्ल फ्रेंड) के साथ भी नहीं। आदमियों को लगता हैं कि अगर वह अपनी किसी भी कमजोरी या कोई राज के बारे में अपने पार्टनर को बताते हैं, तो वह उन्हें जज करना शुरू कर देंगे। इसी वजह से काफी रिश्ते टूट भी जाते हैं। आज इस आर्टिकल में आपको कुछ ऐसे ही बातों के बारे में पता चलेगा जो हर मर्द अपने पार्टनर से छिपाता हैं।

अपनी कमजोरी को छिपाना

मर्द को लगता हैं कि अगर वह अपनी कमजोरी के बारे में अपने पार्टनर को बताते हैं , तो इसे वह उनकी नज़रों में कमजोर हो जाएंगे। वह अपने पार्टनर के सामने हर काम में फिट होने चाहिए फिर भले ही उन्हें वह काम करने में कितनी भी दिक्कत क्यों ना हो । हमारे देश में आदमियों को लेकर एक अलग ही रूढ़िवादी धारणा बना रखी है जिसे आजतक आदमियों द्वारा निभाया जा रहा हैं। आदमियों को यह बात समझनी चाहिए कि अपने पार्टनर के आगे कोई भी बात बताने से वह उन्हें कमजोर या छोटा नहीं समझती हैं।  

ये भी पढ़ें: कभी Vicky Kaushal के लिए यह बॉलीवुड एक्ट्रेस पति को तलाक देने के लिए थी तैयार, इन हसीनाओं संग भी उड़ी अफेयर्स की अफवाहें

शारिरीक इच्छाएं

कहीं बार आदमी अपनी शारीरिक इच्छाओं के बारे में भी अपने पार्टनर को बताने में काफी शर्म महसूस करते हैं। उन्हें किस तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ता है, वह इन सबसे संबधित चीजों के बारे में अपने पार्टनर के साथ बात करने में काफी अनकंफर्टटेबल फील करते हैं।

इमोशनल भावनाओं को जाहिर नहीं करना

आदमी अपने इमोशनल संबधित बातों को जल्दी से सबके सामने शेयर करने में काफी झिझक महसूस करते हैं जिसके कारण कई बार पार्टनर्स के बीच में काफी झगड़ा देखने को भी मिलता है। और वैसे भी हमारे भारत में बोला जाता हैं कि मर्द को दर्द नहीं होता हैं जिसके कारण अगर कोई आदमी अपने इमोशनल रियेक्शन को चाहते हुए भी प्रेशर के चलते नहीं बताता है।   

आत्म सम्मान को चोट ना पहुंचाना

 कई बार आदमी अपने आत्म सम्मान को बरकरार ऱखने के वजह से भी अपनी काफी सारी बातें  अपने पार्टनर्स को शेयर नहीं करता । अगर उन्हें अपने काम में किसी भी प्रकार की कोई परेशानी या तनाव होता है , तो भी वह इन बातों को अपने पार्टनस से छुपाना पसंद करते हैं।

ये भी पढ़ें: अब पार्लर के खर्चे को कहें ‘बाय’, घर पर इस तरह आसानी से करें Manicure और Pedicure

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Akansha Tiwari
Akansha Tiwarihttps://www.dnpindiahindi.in
आकांक्षा तिवारी ने हाल ही में IP यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। अपने करियर की शुरुआत उन्होंने DNP इंडिया से की है। जहां वे बतौर एजुकेशन और लाइफस्टाइल कॉन्टेंट राइटर के तौर पर अपनी सेवाएं दे रही हैं। इससे पहले वो कई मीडिया चैनलों के साथ बतौर इंटर्न भी काम कर चुकी हैं।

Latest stories