सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमस्पोर्ट्सइंस्टा पर 250 मिलियन फॉलोवर्स पूरा करने वाले पहले एशियाई खिलाड़ी बने...

इंस्टा पर 250 मिलियन फॉलोवर्स पूरा करने वाले पहले एशियाई खिलाड़ी बने Virat Kohli, रोनाल्डो और मैस्सी को भी पछाड़ा

Date:

Related stories

IPL 2024: क्या अपने 250वें मैच को यादगार बना पाएगी RCB?

IPL 2024: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी), यह नाम फैंस...

Virat Kohli: भारतीय टीम के स्टार खिलाड़ी विराट कोहली किसी पहचान के मौहताज नहीं है। उन्होंने क्रिकेट खेल जगत में खूब नाम कमाया है। उनका फैन बैस भारत ही नहीं बल्कि पूरे विश्व में देखने को मिलता है। उन्होंने हर खेल प्रेमी के दिलो में राज किया है। उके जलवे फीफा विश्व कप के दौरान फुटबॉल के मैदान पर भी देखे मिले थे। जब फैंस उनके नाम के पोस्टर लेककर मैदान में कोहली-कोहली के नारे लगाने लगे थे। इसी बीच इस महान खिलाड़ी ने एशिया के साथ-साथ एथलिट के तौर पर सोशल मीडिया पर एक नया मुकाम हासिल कर लिया है। तो चलिए जानते है इस आर्टिकल के जरिए।

विराट कोहली ने पूरे किए 250 मिलियन फॉलोवर्स

विराट कोहली एक नाम ही नहीं बल्कि एक ब्रांड बन चुके है। आज पूरी दुनिया उनके शानदार खेल की दीवानी ह चुकी है। उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर 250 मिलीयन फॉलोवर्स पूरे कर लिए है। वहीं एशिया के पहली ऐसे खिलाड़ी बन चुके है। जिन्होंने सोशल मीडिया पर ये नायाम करिश्मा अपने नाम किया है। वहीं पूरे विश्व में विराट एथलीट की सूची में क्रिस्टियानो रोलाल्डो और लियोनल मैस्सी के बाद तीसरे स्पोर्ट्स पर्सन बन गए है। जिन्होंने इस अचीवमेंट को अपने नाम किया है। गौरतलब है कि कोहली सोशल मीडिया पर एक पोस्ट के लिए 8 करोड़ रूपये का जार्च करते है। इससे प उनकी मार्केट वेल्यू का भी अंदाजा लगा सकते है।

ये भी पढ़े: फाइनल में प्रवेश करने पर Jadeja की हुई फैंस से भयंकर लड़ाई, इन दो शब्दों से कराई आलोचकों की बोलती बंद

कोहली का कमाल का करियर

विराट कोहली ने इंडिया के लिए सचिन तेदुलकर के 100 शतक के बाद सबसे ज्यादा 75 शतक जमाए है। वह ऐसा करने वाले विश्व के दूसरे खिलाड़ी भी बन चुके है। वही रिकी पोंटिंग के रिकोर्ड को कोहली धाराशायी कर चुके है। कोहली ने टेस्ट में 28, वनडे में 46 और टी20 क्रिकेट में 1 शतक लगाया है। वहीं वह क्रमश इन फॉर्मेंट में 8416, 12898 और 4008 रन पूरे कर चुके है।

ये भी पढ़े:  क्या धोनी लगा पाएंगे CSK की नौका पार या हार्दिक की गुजरात मार जाएगी बाजी ? आज होगा फाइनलिस्ट का फैसला

Lokesh sharma
Lokesh sharmahttp://www.dnpindiahindi.in
लोकेश शर्मा बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने मेरठ सुभारती विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर Sports Content Writer और Editor के तौर पर काम कर चुके हैं। जिनमें सबसे बड़ा नाम SportzWiki and Cricketer Addictor in hindi है। फिलहाल लोकश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories