सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमViral खबरViral Video: अफ़ग़ानिस्तान से मैच के दौरान ‘मोये मोये’ पर थिरके Virat...

Viral Video: अफ़ग़ानिस्तान से मैच के दौरान ‘मोये मोये’ पर थिरके Virat Kohli, वीडियो वायरल

Date:

Related stories

IPL 2024: क्या अपने 250वें मैच को यादगार बना पाएगी RCB?

IPL 2024: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी), यह नाम फैंस...

Virat Kohli : बुधवार को बैंगलोर के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए टी20 मुक़ाबले में भारत ने रोमांचक जीत दर्ज की। भारत ने अफ़ग़ानिस्तान को आख़िरी टी20 मुक़ाबले में सुपर ओवर में 10 रन से हराया। इस मैच के दौरान एक मज़ेदार वाक़या देखने को मिले। सुपर ओवर में जाने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम ने पूर्व कप्तान Virat Kohli वायरल मीम ‘मोये मोये पर’ थिरकते नज़र आए। हालाँकि भारत ने ये मुक़ाबले 2 सुपर ओवर में जीत लिया।

Virat Kohli का नहीं चला बल्ला

अफ़ग़ानिस्तान के ख़िलाफ़ तीसरे टी20 में Virat Kohli बिना कोई रन बनाए आउट हो गए। Virat Kohli पहली ही गेंद पर फ़रीद ज़मान का शिकार हो पवेलियन लौट गए। फिर भारत की पारी को रोहित शर्मा और रिंकु सिंह ने सँभाला। भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने नाबाद 121 रन की शतकीय पारी खेली, वहीं रिंकु सिंह ने उनका साथ देते हुए 39 गेंद पर नाबाद 69 रन की तूफ़ानी पारी खेलते हुए भारत का स्कोर 212 पहुँचाया। दूसरी पारी में बल्लेबाज़ी करते हुए अफ़ग़ानिस्तान के बल्लेबाज़ रहमनुल्लाह ग़ुरबाज़ और इब्राहिम ज़ादरान ने अपनी अर्धशतकीय पारी से टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई। फिर गुलबदीन ने 23 गेंदों पर नाबाद 55 रन जड़कर मैच को सुपर में धकेल दिया।

मैच के सुपर ओवर में जाने के बाद स्टेडियम में वायरल मीम गाना ‘मोये मोये’ बजा। जिसपर भारत के बल्लेबाज़ Virat Kohli थिरकते नज़र आए। विराट का ये मज़ेदार वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

भारत ने दर्ज की ऐतिहासिक जीत

पहले सुपर ओवर में बल्लेबाज़ी करते हुए अफ़ग़ानिस्तान ने भारत को 17 रन का टारगेट दिया। जिसमें जवाबी पारी में रोहित शर्मा ने दो छक्के जड़े। फिर आख़िरी दो गेंद पर भारत को दो गेंद में एक रन की ज़रूरत थी, लेकिन रिंकु और यशयस्वी एक ही रन बना सके और पहला सुपर ओवर टाई रहा।

वहीं दूसरे सुपर ओवर में भारत के कप्तान ने तूफ़ानी पारी खेलते हुए 11 रन बनाए और अफ़ग़ानिस्तान को 12 रन का लक्ष्य दिया। इस टारगेट को डिफेंड करने के लिए रवि बिश्नोई को गेंद थमाई गई। जिसमें मात्र एक रन देकर रवि ने दो विकेट चटकाए और भारत ने ये मुक़ाबला दूसरे सुपर ओवर में जीत गया। भारत ने अपनी इस ऐतिहासिक जीत से पाकिस्तान का रिकॉर्ड तोड़ दिया। भारत ने सबसे ज़्यादा बार सीरीज वाइट वॉश करने का रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज़ किया। इससे पहले भारत और पाकिस्तान दोनों ने ही 9 सीरीज में क्लीन स्वीप किया था।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories