शनिवार, मई 4, 2024
होमस्पोर्ट्स'विराट कोहली ने कराया कमबैक', Yuvraj Singh ने किंग को लेकर दिया...

‘विराट कोहली ने कराया कमबैक’, Yuvraj Singh ने किंग को लेकर दिया बड़ा बयान, जीत लिए करोड़ो फैंस के दिल

Date:

Related stories

Yuvraj Singh: भारतीय टीम के पूर्व बायें हाथ के दिग्गज खिलाड़ी युवराज सिंह अपने स्टाइलिश खेल और लंबे-लंबे छक्के लगाने के लिए जाने जाते है। युवराज को सिक्सर किंग के नाम से भी जाना जाता है। इस खिलाड़ी की साल 2011 विश्व कप को जीताने में अहम भूमिका रही थी। उन्होंने कैंसर की बीमारी से लड़ते- लड़ते टीम के लिए एक से बढ़कर एक पारियों खेली थी। हालांकि, इस खिलाड़ी की वापसी में कप्तान एमएस धोनी और विराट कोहली का बहुत बड़ा योगदान रहा था। इसी बीच उन्होंने एक इंटरव्यू में विराट कोहली को लेकर बड़ी बातें कहीं है।

विराट ने कराया कमबैक

युवराज सिंह कैंसर की बढ़ी बीमारी से लड़ने के बाद टीम इंडिया में वापसी लौटे थे। इस दौरान उनको सपोर्ट की बहुत जरूरत थी। जो कि उस टाइम के कप्तान विराट कोहली ने उन्हें खूब दिया था। वह इसके बाद 2014 विश्व कप, 2017 चैम्पियनशिप ट्रॉफी में भी टीम का हिस्सा रहे थे। इसी बीच उन्होंने न्यूज 18 से बातचीत करते हुए कहा कि,

“जब विराट कोहली भारतीय टीम के कप्तान थे, तब उन्होंने मेरा बहुत समर्थन किया था। अगर कोहली नहीं होते तो मेरी वापसी भारतीय टीम में कभी नहीं होती।”

ये भी पढ़ें: सम्मान ऐसा की आप भी करेंगे गर्व, अमेरिकी सिंगर Mary Millben ने पहले गाया जन…गण…मन, फिर PM Modi के छुए पैर

युवराज ने जीताए दो विश्व कप

युवराज सिंह ने पहली बार साल 2007 का टी20 विश्व कप का खिताब टीम इंडिया को जीताया था। इसी खिताबी जंग में उन्होंने एक ओवर में 6 छक्के भी जमाए थे। वह इस टूर्नामेंट में मैन ऑफ द टूर्नामेंट रहे थे। वहीं 2011 के एकदविसीय विश्व कप में उन्होंने बल्ले और गेंद दोनों से टीम इंडिया की जीत के लिए जान की बाजी लगा दी थी। गौरतलब है कि टूर्नामेंट के दौरान उनके मुंह से खून की उल्टी निकल रही थी।

ये भी पढ़ें: PM Modi का अमेरिका दौरा खत्म, अंतिम दिन वाशिंगटन डीसी पहुंचे, भारतीय समुदाय से कहा- ‘आपसे मिलना स्वीट डिश खाने जैसा’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Lokesh sharma
Lokesh sharmahttp://www.dnpindiahindi.in
लोकेश शर्मा बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने मेरठ सुभारती विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर Sports Content Writer और Editor के तौर पर काम कर चुके हैं। जिनमें सबसे बड़ा नाम SportzWiki and Cricketer Addictor in hindi है। फिलहाल लोकश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories