गुरूवार, मई 2, 2024
होमस्पोर्ट्सWFI Elections 2023: कौन हैं अनीता श्योराण? देने जा रही हैं बृजभूषण...

WFI Elections 2023: कौन हैं अनीता श्योराण? देने जा रही हैं बृजभूषण सिंह को चुनौती

Date:

Related stories

Wrestlers Protest में नया मोड़, पुलिस के साथ बृजभूषण के घर पहुंची महिला पहलवान, क्या समझौते की हो रही है कोशिश ?

Wrestlers Protest: पहलवानों की जंग में एक नया मोड़ आया है। प्रदर्शन कर रही एक महिला पहलवान आज पुलिस के साथ बृजभूषण के घर पहुंची। जिसके कई मायने हैं।

Wrestler Protest: रंग लाई गृहमंत्री अमित शाह की मेहनत, अब जंतर-मंतर पर प्रदर्शन नहीं करेंगे पहलवान!

Wrestler Protest: पहलवान के प्रदर्शन को लेकर गृहमंत्री अमित शाह की मेहनत रंग लाई है। पहलवान ने जंतर-मंतर पर होने वाले प्रदर्शन को स्थगित कर दिया है।

WFI Elections 2023: बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ एक और माहिला पहलवान ने मोर्चा खोल दिया है। बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ महिला यौन उत्पीड़न के मामले में गवाही देने वाली महिला पहलवान अनीता श्योराण अब WFI (रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया) के चुनाव बृजभूषण सिंह के विरुद्ध चुनावी दंगल में कदम रखने जा रही हैं।

रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष पद के लिए कौन मारेगा बाजी?

अनीता श्योराण ने 12 अगस्त को होने वाले WFI के अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए नामांकन का परचा भरा है। WFI चुनाव के 50 सदस्यीय वोटर की लिस्ट अनीता इकलौती महिला हैं। अगर अनीता अध्यक्ष पद के चुनाव में बाजी मारती हैं तो वो भारतीय कुश्ती की अगुवाई करने वाली हैं पहले महिला होंगी। अनीता के लिए यह चुनाव जीतना बेहद मुश्किल होने वाला है क्योंकि अध्यक्ष पद पर उनका मुकाबला सीधा बृजभूषण शरण सिंह के गट से होने की संभावना है। इस चुनावी दंगल में दिल्ली कुश्ती संघ के अध्यक्ष ओलिंपियन जय प्रकाश और उत्तर प्रदेश के संजय सिंह भोला भी हैं। दोनों उम्मीदवारों का यौन उत्पीड़न मामले में फसे बृजभूषण शरण सिंह से पुराना नाता है।

WFI के मौजूदा अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के यौन उत्पीड़न का मामला दिल्ली की एक कोर्ट में चल रहा है, जिसमें उन्हें एक हफ्ते पहले जमानत मिल चुकी है। बता दें कि 38 वर्षीय अनीता श्योराण 2010 कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत को गोल्ड मैडल जीता चुकी हैं।

अनीता ने बृजभूषण सिंह के खिलाफ दी थी गवाही

अनीता ने बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ महिलाओं के यौन उत्पीड़न मामले में गवाही दी थी। अनीता श्योराण वफी के अध्यक्ष पद के चुनाव में विपक्षी पैनल का नेतृत्व कर रही हैं और यह माना जा रहा है, उन्हें बृजभूषण के खिलाफ विरोध कर रहे पहलवानों का समर्थन मिल रहा है। अनीता बृजभूषण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न के मामलों की पुष्टि करने वाली महिलाओं में से एक थीं। फिलहाल बृजभूषण सिंह जमानत पर हैं और यही कारण है कि वो चुनाय नहीं लड़ सकते इसके अलावा उनके परिवार का कोई भी सदस्य चुनाव में हिस्सा नहीं ले सकता। लगातार सरकार के खिलाफ धरना दे रहे पहलवान जिसमें विनेश फोगाट, बजरंग पुनिया, साक्षी मलिक को सरकार ने भरोसा दिलाया था कि बृजभूषण के परिवार के किसी भी सदस्य को WFI की नयी बॉडी में किसी भी पद को संभालने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories