शनिवार, अप्रैल 27, 2024
होमस्पोर्ट्सWPL Auction 2023: पैसों की बारिश में तीन सुपर स्टार खिलाड़ियों को...

WPL Auction 2023: पैसों की बारिश में तीन सुपर स्टार खिलाड़ियों को नहीं मिला कोई खरीदार, नाम जानकार चौंक जाएंगे आप

Date:

Related stories

WPL 2023: मुंबई इंडियन्स ने जीता WPL ट्रॉफी, मिले इतने सारे पैसे, जानें किसने जीता कौन सा खिताब

वुमेंस प्रीमियर लीग के पहले सीजन में मुंबई इंडियंस की टीम चैंपियन बन चुकी है। चैंपियन बनने के तौर पर उन्हें कुल 6 करोड़ रुपये की इनाम राशि से नवाज़ा गया है।

WPL 2023 Final: मुंबई ने रचा इतिहास, दिल्ली को फाइनल में 7 विकेट से हराकर बनी चैंपियन

पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली ने 131 रन बनाए। 132 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की टीम ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए लक्ष्य का पीछा किया और फाइनल मैच जीतकर ट्रॉफी पर अपना कब्जा जमाया।

WPL 2023 Final: Shafali Verma हुई No Ball पर आउट! ट्विटर पर भड़के यूजर बोले – ‘ट्रॉफी मुंबई को दे दो”

दिल्ली पारी के दौरान एक बेहद विवादित फैसला अंपायर की तरफ से देखने को मिला। जिसके बाद ट्विटर पर इस फैसले के खिलाफ यूजर भड़क गए हैं और जमकर कमेंट्स कर रहे हैं।

WPL 2023 Final: ‘मुंबई पलटन’ को सपोर्ट करने पहुंचे Sachin Tendulkar और Rohit Sharma, देखें Video

आईपीएल में पांच बार की चैंपियन टीम मुंबई के कुछ खिलाड़ी भी मुंबई महिला टीम को सपोर्ट करते दिखे। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

WPL Auction 2023: महिला क्रिकेट के लिए 13 फरवरी का दिन बहुत ही ऐतिहासिक रहा है। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की तर्ज पर विमेंस प्रीमियर लीग (WPL) की शुरुआत अगले महीने से होगी। वहीं, लीग से पहले 13 फरवरी को मुंबई में महिला खिलाड़ियों (WPL Auction 2023) का ऑक्शन हुआ। इस ऑक्शन में कुछ ऐसी भी खिलाड़ी रही जिनके ऊपर जमकर पैसों की बरसात हुई। इस ऑक्शन में भारतीय महिला टीम की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना सबसे महंगी रही और उन्हें RCB की टीम ने 3.40 करोड़ रुपए में खरीदा। लेकिन कुछ ऐसी भी खिलाड़ी रही जिन्हें कोई टीम ने नहीं खरीदा है। तो आइए जानते हैं तीन ऐसे खिलाड़ियों को बारे में।

लॉरा वोल्वार्ट (Laura Wolvaardt)

विमेंस प्रीमियर लीग (WPL 2023) के कल हुए ऑक्शन में साउथ अफ्रीका टीम की स्टार खिलाड़ी लॉरा वोल्वार्ट (Laura Wolvaardt) जिन्हें किसी टीम ने नहीं खरीदा है। पर इस खिलाड़ी के आकड़े देख ऐसा लगा था कि इनको इस लीग के लिए जरूर खरीदा जाएगा। लॉरा वोल्वार्ट ने साउथ अफ्रीका के लिए अबतक 49 टी20I मैच खेलें हैं और इस दौरान उन्होंने 45 पारियों में 880 रन बनाए हैं।

टैमी ब्यूमोंट (Tamsin Beaumont)

कल जहां ऑक्शन में जमकर खिलाड़ियों के ऊपर पैसों की बरसात हो रही थी पर ऐसे भी कुछ खिलाड़ी रही जिन्हें किसी ने नहीं खरीदा। इस लिस्ट में एक और स्टार खिलाड़ी का नाम है। हम बात कर रहे हैं इंग्लैंड महिला टीम की बेहतरीन बल्लेबाज टैमी ब्यूमोंट की जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने बल्ले से धमाल मचाया है। टैमी ने इंग्लैंड टीम के लिए 99 टी20I मैच खेली हैं जिसमें उन्होंने 9 अर्धशतक और 1 शतक की मदद से 1721 रन बनाई हैं।

Also Read: Mohammed Shami की जिंदगी का वह साल जब हसीन जहां ने बना दिया था बद से बदत्तर, साथी खिलाड़ी ने किया अब बड़ा खुलासा

सूजी बेट्स (Suzie Bates)

न्यूजीलैंड की तरफ से बल्लेबाजी करने वाली सूजी (Suzie Bates) की गिनती महिला खिलाड़ियों के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में किया जाता है। बता दें कि सूजी न्यूजीलैंड की पूर्व कप्तान भी रह चुकी हैं और उन्होंने टी20 फॉर्मेट में कई रिकॉर्ड्स अपने नाम किए हैं। माना जा रहा था कि महिला प्रीमियर लीग के इस महामुकाबले में न्यूजीलैंड के इन बेहतरीन खिलाड़ियों को खरीदने के लिए करोड़ों रुपए खर्च होंगे । लेकिन पांच टीमों में किसी ने भी न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों पर बोली नहीं लगाई। सूजी के न खरीदें जाने के पीछे उनका खराब फॉर्म में चलना है। पूर्व कप्तान सूजी पिछले साल से ही बेहतरीन पारी नहीं खेल पा रही हैं, ऐसे में किसी ने भी उन पर बोली लगाना सही नहीं समझा।

Also Read: WPL Auction 2023: महिला खिलाड़ियों पर पैसों की हुई जमकर बारिश, जानें अब तक कितनी खिलाड़ी बनीं करोड़पति

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Himanshu Singh
Himanshu Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
Himanshu Singh is a content writer and journalist. He writes on multiple niches such as National, Politics and Sports.

Latest stories