गुरूवार, मई 2, 2024
होमस्पोर्ट्सWrestlers Protest:'मैं इस्तीफा नहीं दूंगा और ना ही मैं विदेश भाग रहा...

Wrestlers Protest:’मैं इस्तीफा नहीं दूंगा और ना ही मैं विदेश भाग रहा हूं’, कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष का बड़ा बयान

Date:

Related stories

Top 10 Headlines : हल्द्वानी में कर्फ्यू से लेकर लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी की तैयारियां तक, देखें आज की बड़ी खबरें

https://youtu.be/2UKpx4FQHwU?si=g2SNi-5g5ZpczCDq Top 10 Headlines हल्द्वानी में उपद्रवियों को लेकर प्रशासन सख्त…...

Wrestlers Protest: देश के कई दिग्गज पहलवान इस समय जंतर – मंतर पर प्रदर्शन कर रहे हैं। इन पहलवानों में बजरंग पुनिया, साक्षी मलिक, विनेश फोगाट समेत 30 लोग शामिल हैं। आपको बता दें कि सभी पहलवान भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृज भूषण शरण सिंह के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। खेल मंत्रालय ने भी कुश्ती महासंघ से अगले 72 घंटे के भीतर जवाब मांगा था। ऐसे में आज दोपहर 3 बजे खेल मंत्रालय की तरफ से प्रेस कॉन्फ्रेन्स बुलाया गया है जिसे लेकर यह कयास लगाया जा रहे हैं कि भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष से इस्तीफा भी मांगा जा सकता है। इस्तीफे की खबर आने के बाद से बृज भूषण शरण सिंह इसे न देने की मांग को लेकर अड़े हुए हैं।

‘मैं इस्तीफा नहीं दूंगा और ना ही मैं विदेश भाग रहा हूं ‘

दिग्गज पहलवानों के द्वारा लगाए जा रहे इस आरोप के बाद फेडरेशन के चीफ ने कहा है कि “अगर यौन उत्पीड़न की बात सही साबित हुई तो आप हमें फांसी पर लटका सकते हैं।” वहीं आज उन्होंने अपने गांव के एक कार्यक्रम के दौरान अपने ऊपर लगे आरोपों को साजिश का एक हिस्सा बताया है।महिला पहलवानों की इज्जत के साथ खिलवाड़ करने की राजनीतिक साजिश हुई है। इसका पर्दाफाश आज की प्रेस कान्फ्रेंस में करूंगा और अपनी सारी बातें रखूंगा। फिलहाल उन्होंने एक न्यूज चैनल से बात करते हुए यह भी कहा है कि “मैं इस्तीफा नहीं दूंगा और ना ही मैं विदेश भाग रहा हूं।”

ये भी पढ़ें: इस ELECTRIC CYCLE को 52 फीसदी की छूट के साथ खरीदें, 40KM की माइलेज के साथ मिलेगी डिस्क ब्रेक की सुविधा

पीटी ऊषा को किया आमंत्रित

भारत को कुश्ती में मेडल दिलाने वाले पहलवान आज अपने हक की लड़ाई प्रदर्शन करके मांग रहे हैं। ऐसे में अब पहलवानों ने भारतीय ओलंपिक संघ की अध्यक्ष पीटी उषा को भी खत लिखकर मामले पर संज्ञान लेने को कहा है। पीटी उषा को लिखे इस पत्र में पहलवानों ने बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ कई गंभीर आरोप भी लगाए हैं और उनके इस्तीफे की मांग की है। वहीं इस पत्र में यह भी लिखा हुआ है कि डब्ल्यूएफआई अध्यक्ष ने कई लड़कियों का यौन उत्पीड़न भी किया।” जिसकी वजह से लड़कियां आज के समय में खेल में आने से डर रही हैं।

वहीं WFI प्रमुख को हटाए जानें की मांग अब तेज हो गई है। खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने भी इस मामले को संज्ञान में लिए है और पहलवानों के मांग को भी गंभीरता से सुना है।

Also Read: MP News: आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर CM शिवराज की चिंता हुई दूर, PM मोदी एक तीर से साधेंगे कई निशाने

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories