Home स्पोर्ट्स WRESTLERS PROTEST: सात सदस्यीय कमेटी करेगी बृजभूषण शरण सिंह की जांच ,खेल...

WRESTLERS PROTEST: सात सदस्यीय कमेटी करेगी बृजभूषण शरण सिंह की जांच ,खेल मंत्री के साथ हुई बैठक में क्या-क्या हुआ?

0

WRESTLERS PROTEST : भारतीय ओलंपिक संघ के अध्यक्ष के खिलाफ पहलवानों का प्रदर्शन अब बढ़ता जा रहा है । डबल्यूएफआई प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगा है। ऐसे में सभी आरोपों की जांच के लिए एक समिति का गठन किया गया है । आपको बता दें कि IOA ने इस समिति में सात सदस्य को मनोनीत किया है । इन सदस्यों में मैरी कॉम, डोला बनर्जी , अलकनंदा अशोक, योगेश्वर दत्त , सहदेव यादव समेत अन्य कई बड़े खिलाड़ी शामिल हैं ।

खेल मंत्री के साथ हुई बैठक

देश के पहलवान जहां एक तरफ प्रदर्शन कर रहे हैं वहीं दूसरी तरफ राजनैतिक पार्टियां अपनी रोटी सेंकने में जूट गई हैं । ऐसे में जल्द से जल्द मामले को शांत करने के लिए खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने आज पहलवानों के साथ बैठक की है । खेल मंत्री के साथ यह बैठक 2 घंटे से चल रही है । मिली जानकारी के अनुसार सभी पहलवानों ने अपनी समस्या खेल मंत्री अनुराग ठाकुर के सामने रखी है साथ ही निष्पक्ष तरीके से जांच हो सके इसके लिए फेडरेशन के अध्यक्ष को इस्तीफा देने के लिए कहा है ।

ये भी पढ़ें: पाक के पूर्व पीएम Imran Khan पर लटकी गिरफ्तारी की तलवार, EC Pakistan ने जारी किया अभिरक्षा वारंट

डबल्यूएफआई प्रमुख के खिलाफ नहीं दर्ज है एफआईआर

डबल्यूएफआई प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ अभी तक किसी भी पहलवान ने प्राथमिकी दर्ज नहीं कराई है ।ऐसे में उनके ऊपर लग रहा आरोप कितना सही है कितना गलत यह अब जांच के बाद ही सामने आएगा ।फिलहाल सिंह ने अपने पद से इस्तीफा देने से इन्कार कर दिया है । बृजभूषण शरण सिंह ने आज प्रेस कांफ्रेंस करने के लिए भी कहा था लेकिन उनकी जगह पर उनके बेटे विधायक प्रतीक भूषण ने इसमें आकार अपना पक्ष रखा है ।प्रतिक ने पत्रकार से चर्चा करते हुए कहा कि फेडरेशन की बैठक के बाद ही इस पूरे मामले पर किसी भी तरह का फैसला लिया जाएगा । आपको बता दें कि बृजभूषण शरण सिंह ने अपना जवाब खेल मंत्रालय को भेजा है ।

ये भी पढ़ें: कंगाल Pakistan में मंहगाई ने मारा तगड़ा डंक, Inflation ने नहीं छोड़ा दोहरा अंक- पहुंचा भुखमरी के कगार पर

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version