गुरूवार, मई 2, 2024
होमस्पोर्ट्सWRESTLERS VS WFI: भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष दे सकते हैं इस्तीफा...

WRESTLERS VS WFI: भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष दे सकते हैं इस्तीफा , जानिए खेल मंत्रालय की बैठक में क्या लिया गया फैसला

Date:

Related stories

Top 10 Headlines : हल्द्वानी में कर्फ्यू से लेकर लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी की तैयारियां तक, देखें आज की बड़ी खबरें

https://youtu.be/2UKpx4FQHwU?si=g2SNi-5g5ZpczCDq Top 10 Headlines हल्द्वानी में उपद्रवियों को लेकर प्रशासन सख्त…...

देश के बड़े पहलवान इस समय सड़क पर उतरकर दंगल लड़ रहे है। दिल्ली के जंतर – मंतर पर बुधवार से पहलवानों का धरना प्रदर्शन जारी है। शीर्ष पहलवानों का यह धरना प्रदर्शन भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष और कैसरगंज से सांसद बृज भूषण शरण सिंह के खिलाफ है। आपको बता दें कि अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन शोषण का आरोप लग रहा है। इसी बीच खेल मंत्रालय ने भी इस मामले को बड़ी गंभीरता से लिया है। खेल मंत्रालय की तरफ से प्रदर्शनकारी पहलवानों को शास्त्री भवन बुलाया गया था जिसके बाद प्रतिनिधिमंडल बातचीत के लिए शास्त्री भवन पहुंच गया है। ऐसे में बजरंग पूनिया विनेश फोगाट समेत देश के बड़े पहलवान उनसे इस्तीफे की मांग कर रहे हैं। इन सब के बीच अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह को लेकर एक बड़ी खबर निकल का सामने आ रही है।

अध्यक्ष ने बताया आरोप है झूठा

देश के बड़े पहलवानों के द्वारा लगाए हुए आरोप के बाद अध्यक्ष खुद का बचाव करते नजर आ रहे है। भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष और कैसरगंज से सांसद बृज भूषण शरण सिंह का कहना है कि अगर मेरे ऊपर लगा आरोप सही साबित होता है तो मैं फांसी पर चढ़ने को तैयार हूं। खिलाड़ी मेडल नहीं जीत पा रहे हैं तो उनमें गुस्सा है , इसलिए प्रदर्शन कर रहे हैं। फेडरेशन के चीफ पर सबसे ज्यादा आरोप विनेश फोगाट ने लगाए हैं। ऐसे में अब यह मामला धीरे – धीरे तूल पकड़ता जा रहा है।

Also Read: Fatty Liver से परेशान होने की नहीं है जरूरत, आज से ही डाइट में लाएं ये बदलाव और मुसीबत को कहें बाय-बाय

खेल मंत्रालय के साथ हुई बैठक की अहम बातें

आपको बता दें कि खेल मंत्रालय और पहलवानों ने साथ हुई बैठक अब खत्म हो गई है। 22 जनवरी को कुश्ती महासंघ ने मीटिंग बुलाई है साथ ही यह भी खबर निकल का आ रही है कि फेडरेशन के चीफ बृजभूषण शरण सिंह 22 जनवरी को इस्तीफा दे सकते हैं। वहीं बजरंग पूनिया ने सरकार से यह मांग की है कि अध्यक्ष के ऊपर नजर रखें जाए क्योंकि वो देश छोड़कर फरार हो सकते हैं। छत्रसाल ट्रेनी और टोक्यो ओलंपिक के रजत पदक विजेता पहलवान रवि दहिया भी अब इस प्रदर्शन में शामिल होने पहुंचें हैं। पहलवानों का कहना है कि उन्हें मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जाता है और उनके हितों का भी कभी ध्यान नहीं रखा जाता।

ये भी पढ़ें: SHEHNAAZ GILL के इस वीडियो ने सर्दी में बढ़ाई गर्मी, रेड हॉट ब्यूटी बनकर फैंस के बीच बरपाया कहर

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories