Home स्पोर्ट्स WTC Final 2023: टीम इंडिया को लगा फाइनल मुकाबले से पहले तगड़ा...

WTC Final 2023: टीम इंडिया को लगा फाइनल मुकाबले से पहले तगड़ा झटका, ये मुख्य स्टार खिलाड़ी हो सकता है बाहर

0
टीम इंडिया को लगा फाइनल मुकाबले से पहले तगड़ा झटका
wtc final

WTC Final 2023: भारतीय टीम विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप से पहले काफी इंजरी से जूझ रही है। टीम के मुख्य खिलाड़ी जसप्रीत बुमराह, ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर चोट के चलते पहले आईपीएल और फिर डब्लूटीसी के फाइनल मुकाबले से बाहर हो गए थे। वहीं रोहित शर्मा की परेशानी कम होने का नाम ही नहीं ले रही है। टीम का मुख्य खिलाड़ी आईपीएल के दौरान अपनी आंख पर खतरनाक चोट लगवा बैठा है। जिसके चलते उनके फाइनल मुकाबले में खेलने पर संशेय बना हुआ है। चलिए जानते है इस खिलाड़ी के बारे में इस लेख के जरिए।

ईशान किशन को लगी आंख पर चोट

बीते शक्रवार को मुंबई बनाम गुजरात टाइटंस के बीच मुकाबला खेला गया था। इस मुकाबले मेें गुजरात की टीम ने रोहित शर्मा एंड कम्पनी को 62 रनों से मात दी थी। इस हार की एक मुख्य वजह ईशान किशन का बल्लेबाजी नहीं करने आना भी रहा था। दरअसल, किशन की आंख पर चोट लगी थी। यह किसी और की गलती से नहीं बल्कि, टीम के तेज गेंदबाज क्रिस जॉर्डन की गलती से लगी थी। जॉर्डन ओनर खत्म होने के बाद फील्डिंग करने के लिए जा रहे थे। तभी सामने से आ रहे किशन की आंख पर जोरो से उनका हाथ लग गया और वह मुकाबले से बाहर हो गए। इसके बाद बल्लेबाजी करने के लिए भी नहीं आए थे। उनके बाहर जाने के बाद कन्कशन के रूप में उनके स्थान पर विष्णु विनोद को बल्लेबाजी करने के लिए भेजा गया था। उनकी चोट इतनी घातक थी कि उन्हें एक आंख से दिखना भी बंद हो गया था। वहीं वह विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में भी टीम इंडिया का हिस्सा है। उनके नहीं होने से टीम को एक बड़ा झटका लगने वाला है।

इसे भी पढ़ेंःNew Parliament Building: तमिल परंपराओं से सेंगोल की होगी नई संसद में स्थापना, जानें क्या है इसका चोल साम्राज्य से संबंध?

7 जून को खेला जएगा फाइनल मुकाबला

गौरतलब है कि विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल मुकाबला भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा। यह मुकाबला लंदन को ओवर ग्राउंड पर 7 जूम को खेलेगा जाएगा। इस मुकाबले को जीतने के लिए दोनों टीमो ने अपना अभ्यास सत्र भी शुरू कर दिया है। वहीं आंधी टीम इंडिया लंदन पहुंच कर तैयारियों में जुटी हुई है। हालांकि, अभई बाकी की बची हुई टीम 30 मई को रवाना होने वाली है।

इसे भी पढ़ेंः New Parliament Building: नए संसद भवन का एमपी कनेक्शन संयोग है या प्रयोग! जानें क्यों इन मंदिरों से हो रही तुलना?

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version