शनिवार, अप्रैल 13, 2024
होमस्पोर्ट्सIND vs NZ Ist T20I: युजवेंद्र चहल के पास इस रिकॉर्ड को...

IND vs NZ Ist T20I: युजवेंद्र चहल के पास इस रिकॉर्ड को तोड़ने का मौका, टी20 में विकेटों के शतक से केवल कुछ कदम दूर

Date:

Related stories

Top 10 Headlines : हल्द्वानी में कर्फ्यू से लेकर लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी की तैयारियां तक, देखें आज की बड़ी खबरें

https://youtu.be/2UKpx4FQHwU?si=g2SNi-5g5ZpczCDq Top 10 Headlines हल्द्वानी में उपद्रवियों को लेकर प्रशासन सख्त…...

IND vs NZ Ist T20I: भारत और न्यूजीलैंड के बीच 27 जानकारी को टी20 मैच का पहला मुकाबला रांची में खेला जाएगा। भारत और न्यूजीलैंड की टीम रांची पहुंच गई है। इस मैच में भारतीय गेंदबाज यजुर्वेद चहल को भी मौका दिया गया है ऐसे में उनके पास एक रिकॉर्ड बनाने का सुनहरा अवसर है।गेंदबाज यजुवेंद्र चहल के बारे में कहा जा रहा है कि अगर वो इस फॉर्मेट में 1विकेट झटक लेते हैं तो टी20 मैच के सबसे सफल गेंदबाज की श्रेणी में आ जाएंगे ।

भुवनेश्वर कुमार को पीछे छोड़ने का मौका

टी20 प्रारूप में तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने सबसे ज्यादा विकेट लिए हैं, । वहीं चहल भी उनके बराबर ही विकेट लेकर पहले स्थान पर है।आपको बता दें कि दोनों खिलाड़ियों ने क्रमशः 90-90 विकेट चटकाए हैं । ऐसे में अगर न्यूजीलैंड के खिलाफ चहल एक भी विकेट लेते है तो वह भुवनेश्वर कुमार को पीछे छोड़ते हुए टी20 प्रारूप में सर्वाधिक विकेट लेने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे। इतना ही नहीं अगर चहल अपनी बेहतरीन गेंदबाजी का परिचय देते हुए 2 विकेट हासिल कर लेते हैं तो वह टी20 में 300 विकेट लेने वाले गेंदबाज बन सकते हैं । फिलहाल चहल इस खास उपलब्धि को पाने के लिए कुछ कदम ही दूर हैं। चहल के प्रदर्शन को देखते हुए यह उम्मीद लगाया जा सकता है कि आगामी सीरीज में वह इस खास उपलब्धि को प्राप्त कर सकते हैं ।

ये भी पढें: जल्द बाजारों में धूम मचाने आ रही Tata Sumo 2023, दमदार इंजन और फीचर्स देंगे Bolero और Scorpio को टक्कर

यजुवेंद्र चहल का टी20 करियर

यजुवेंद्र चहल के अगर हम टी20 करियर की बात करें तो उन्होंने 74 मैच के 73 पारियों में 90 विकेट लिए हैं। वहीं टी20 में चहल ने अभी तक 25 रन देकर छह विकेट लिए हैं । अगर आगामी मैचों में चहल 10 विकेट ले लेते हैं तो भारतीय टी20 मैच में 100 विकेट लेने वाले गेंदबाज बन जाएंगे।

ये भी पढ़ें: गणतंत्र दिवस 2023 में पहली बार गरुड़ कमांड दल होगा शामिल, जानें मुख्य अतिथि से लेकर क्या कुछ होगा खास?

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories