रविवार, मई 5, 2024
होमटेकसाल 2023 में मात्र 179 रुपए में खरीदें Amazon Prime Plans, प्राइम...

साल 2023 में मात्र 179 रुपए में खरीदें Amazon Prime Plans, प्राइम वीडियोज के साथ ही शॉपिंग डिलीवरी भी मिलेगी फ्री

Date:

Related stories

Amazon Prime Plans 2023: भारत में अमेजन की शुरुआत जून 2013 में हुई थी। मार्केट में एंट्री करते ही अमेजन देश की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स वेबसाइट बन गई। क्या आप जानते हैं कि अमेजन सिर्फ ई-कॉमर्स वेबसाइट है। अमेजन दूसरी सर्विस भी ऑफर करती है। इनमें अमेजन प्राइम बी शामिल है। ये एक फेमस OTT प्लेटफॉर्म है। इस प्लेटफॉर्म पर वीडियो देखने के लिए लोगों को पैसे खर्च करने होते हैं। आज इस आर्टिकल में हम आपको भारत में उपलब्ध Amazon Prime Plans के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं।

ये भी पढ़ें: सस्ते में AMAZON पर SONY, CANON और PANASONIC जैसे कैमरों को GREAT REPUBLIC DAY SALE 2023 से खरीदने का बढ़िया मौका

कौन से हैं मेंमबरशिप प्लान्स

बता दें कि अमेजन के प्राइम मेंबरशिप को कई अवधि में बांटा गया है। ये अवधि एक महीना, तीन महीना और सालाना होती है। इनमें फायदे एक जैसे ही होते हैं लेकिन इनका समय कम और ज्यादा होता है यानी इसकी अवधि अलग है।

जानें कितने में मिलते हैं प्लान?

179 रुपए में मिलता है मासिक प्लान

यह अमेजन प्राइम का सबसे सस्ता प्लान है। इसकी अवधि एक महीना है। इस प्लान में एक से दो दिन में फ्री डिलीवरी मिल जाती है। अमेजन प्राइम का सब्सक्रिप्शन आपको प्राइम वीडियो, प्राइम म्यूजिक और कुछ प्रोडक्ट्स पर फ्री डिलीवरी आदि की सुविधाएं देता है।

459 रुपए में मिलता है तिमाही प्लान

तीन महीनों की वैलिडिटी वाले इस प्लान को 459 रुपए में खरीदा जा सकता है। इसमें भी आपको प्राइम वीडियो, प्राइम म्यूजिक और कुछ प्रोडक्ट्स पर फ्री डिलीवरी आदि की सुविधाएं मिल जाती हैं।

1499 रुपए में मिलता है सालाना प्लान

1499 रुपए में मिलने वाले इस प्लान की वैलिडिटी एक साल है। आपको इसमें भी वही फायदे मिलेंगे जो आपको मासिक और तिमाही प्लान में मिलते हैं। लेकिन आप एक साल का रिचार्ज कराने पर बचत कर सकते हैं। मासिक रिचार्ज के मुकाबले आप साल के 649 रुपए बचा सकते हैं और तिमाही के मुकाबले 337 रुपए की बचत कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: HYBRID वर्जन के साथ YAMAHA की टेंशन बढ़ाने आ रही HONDA ACTIVA 7G !, माइलेज के दम पर बादशाहत करेगी कायम

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories