रविवार, मई 5, 2024
होमटेकApple iOS 17.2 Update: iPhone यूजर्स को पहली बार मिला ये खास...

Apple iOS 17.2 Update: iPhone यूजर्स को पहली बार मिला ये खास ऐप, कैमरे से लेकर वेदर तक में हुआ बड़ा बदलाव

Date:

Related stories

Apple iOS 17.2 Update: अगर आप एप्पल यूजर हैं तो आपके लिए एक खुशखबरी है। दरअसल एप्पल कंपनी ने आईओएस 17.2 अपडेट (Apple iOS 17.2 Update) को रोलआउट कर दिया है। ऐसे में अगर आप आईफोन का इस्तेमाल करते हैं तो आपका फोन पहले से बेहतर हो जाएगा। आईफोन में कई नए फीचर्स जुड़ेंगे। एप्पल ने इस नए अपडेट को सभी यूजर्स के लिए जारी कर दिया है। ये सभी आईफोन में उपयोग किया जा सकेगा। एप्पल ने इसके साथ ही जर्नल ऐप, रिकॉडिंग फीचर, एक्शन बटन कस्टमाइजेशन और मैसेज ऐप में थोड़ा बदलाव किया है।

जानें क्या है जर्नल ऐप

आईफोन में पहली बार जर्नल ऐप को एड किया गया है। एप्पल कंपनी इस ऐप को वेल बीइंग में सुधार करने के लिए लाया है। इस नए ऐप की मदद से आप आसानी से अपने दिन भर की खास चीजों के बारे में लिख सकते हैं और उसे कैप्चर कर सकते हैं। साथ ही इसमें शेड्यूल नोटिफिकेशन्स और किसी इवेंट को याद रखने के लिए अलर्ट भी सेट कर सकते हैं। इसमें ऑडियो और वीडियो रिकॉर्डिंग का फीचर भी दिया गया है। इस ऐप को यूजर्स टच आईडी और फेस आईडी से लॉक कर सकेंगे।

एक्शन बटन में नया फीचर

आईफोन में 17.2 अपडेट आने के बाद एक्शन बटन के जरिए ट्रांसलेट बटन की सुविधा मिलेगी। इसकी मदद से आप आसानी से किसी भी लाइन या पैराग्राफ को ट्रांसलेट कर सकते हैं।

आईफोन मैसेज में सुधार

आईफोन के मैसेज में एप्पल ने सुधार किया है। अब इसमें यूजर्स को कैच अप ऐरो फीचर मिलेगा। इसकी मदद से आप अनरीड मैसेज तक आसानी से पहुंच जाएंगे। इसके साथ ही कॉन्टैक्ट की वेरिफिकेशन और एड स्टिकर का भी फायदा मिलेगा।

आईफोन का कैमरा और वेदर सेक्शन हुआ बेहतर

एप्पल ने आईफोन के प्रो और मैक्स मॉडल में कैमरा के टेलीफोटो लेंस को थोड़ा बेहतर किया है। टेलीफोटो लेंस की स्पीड को बेहतर किया गया है। इसके अलावा फोन के वेदर सेक्शन को भी अपडेट किया गया है। अब यूजर्स को एक घंटे तक का अपडेट रोजाना सूरज डूबने और उगने की जानकारी के साथ बारिश की भी जानकारी मिलेगी। ऐसे में कुल मिलाकर आईफोन यूजर्स को एक नया अनुभव मिलेगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories