Home टेक Elon Musk, Mark Zuckerberg और Mukesh Ambani हो गए इतने गरीब! तस्वीरों...

Elon Musk, Mark Zuckerberg और Mukesh Ambani हो गए इतने गरीब! तस्वीरों को देख नहीं कर पाएंगे यकीन

0

AI Pics: दुनिया में बढ़ती हुई टेक्नेलॉजी के बीच आजकल आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) काफी ज्यादा पॉपुलर हो रहा है। इसका इस्तेमाल कंटेट लिखने से लेकर सटीक जानकारी निकालने के लिए किया जा रहा है। पिछले कई दिनों से ChatGPT की वजह से चर्चा में बना हुआ AI अब किसी और वजह से चर्चा में बना हुआ है। हाल ही में AI के द्वारा बनी हुईं कुछ तस्वीरें सामने आई हैं जिसमें पोप फ्रांसिस से लेकर दुनिया के सबसे अमीर आदमियों की लिस्ट में शामिल मुकेश अंबानी और Facebook के सीईओ को एलन मस्क, वॉरेन बफेट, बर्नार्ड अरनॉल्ट, बिल गेट्स और जेफ बेजोस जैसी कई हस्तियों को देखा जा सकता है। इन तस्वीरों में इन सभी लोगों को गरीब हालत में दिखाया गया है। तो आइए जानते हैं इस बारे में सभी जानकारी।

ये भी पढ़ें: Apple iPhone 12 Mini स्मार्ट फोन पर मिल रहा छप्परफाड़ ऑफर! देखते ही खरीदने का करेगा मन

मैसूर के आर्टिस्ट ने शेयर की तस्वीरें

दरअसल एक मैसूर के आर्टिस्ट गोकुल पिल्लई ने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस टूल की मदद से बनाए गए फोटो में दुनिया के सबसे अमीर लोगों को सबसे ज्यादा गरीब स्थिती में दिखाया है। इसके पीछे दिखाया गया है कि जब अमीर लोग गरीबी की हालत में दिखेंगे तो कैसे लगेंगे। इन फोटों में मुकेश अंबानी से लेकर एलन मस्क जैसे कई हस्तियों की तस्वीरें शामिल हैं। इनके अलावा इन तस्वीरों में देखा जा सकता है कि अगर अरबपति बिजनेसमैन गरीबी की जिंदगी गुजारें तो कैसे लगेंगे। इनके अलावा तस्वीरों में ये भी देखा जा सकते है कि कैसे ये लोग झुग्गी बस्ती और स्लम एरिया में रह रहे हैं और ये तस्वीरें लोगों के मन में सवाल पैदा करती है।

कई लोगों का मानना है तस्वीरें बिल्कुल एक जैसी नहीं है

पिल्लई ने Midjourney एआई टूल की मदद से इन तस्वीरों को बनाया है। कुछ लोगों का कहना है कि ये लोग इन तस्वीरों में असली दुनिया में मौजूद जैसे नहीं दिखा रहा पा रहा है। बता दें कि AI के जरिए टेक्स्ट को फोटो में तैयार किया जा सकता है। इस AI टूल से बनी फोटो की असली और नकली पहचान को कर पाना काफी मुश्किल है।

ये भी पढ़ें: Mahindra XUV700 और Tata Safari में से कौन सी कार है ज्यादा सेफ? एक क्लिक में देखें कंपैरिजन

Exit mobile version