शुक्रवार, मई 10, 2024
होमटेकElon Musk जल्द बंद करेंगे अपना फोन नंबर, X से ही करेंगे...

Elon Musk जल्द बंद करेंगे अपना फोन नंबर, X से ही करेंगे कॉलिंग और टेक्सटिंग, जानें डिटेल

Date:

Related stories

Elon Musk क्या भारत को दे रहे धोखा? अचानक चीन पहुंचने का क्या है कारण?

Elon Musk : दुनिया के सबसे अमीर आदमियों में गिने...

Elon Musk: धरती के सबसे अमीर इंसानों में से एक एलन मस्क (Elon Musk) एक बार फिर सुर्खियों में हैं। एक्स (ट्विटर) के मालिक और टेस्ला के सीईओ एलन मस्क अक्सर अपने कारनामों या किसी न किसी वजह से चर्चा में रहते हैं। इसी बीच एलन मस्क ने एक बड़ी जानकारी साझा की है।

दरअसल उन्होंने फोन नंबर से छुटकारा पाने का ऐलान किया है। अगर आप नहीं समझे तो आपको बता दें कि एलन मस्क ने कहा कि वो अब बिना फोन नंबर के ही लोगों के साथ संपर्क करेंगे। उन्होंने ये सूचना एक्स प्लेटफॉर्म पर अपने आधिकारिक अकाउंट के जरिए दी।

Elon Musk ने दी ये बड़ी जानकारी

एलन मस्क ने अपने पोस्ट में लिखा, ‘कुछ महीनों में, मैं अपना फोन नंबर बंद कर दूंगा और केवल टेक्स्ट और ऑडियो/वीडियो कॉल के लिए एक्स का उपयोग करूंगा।’

एक्स को सुपर ऐप बनाना चाहते हैं Elon Musk

मालूम हो कि जब से एलन मस्क ने एक्स यानी ट्विटर को अपने हाथ में लिया है तभी से वे इसमें काफी सारे बदलाव कर चुके हैं। कई रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि एलन मस्क एक्स प्लेटफॉर्म को एवरीथिंग ऐप बनाना चाहते हैं।

एलन मस्क एक्स प्लेटफॉर्म को एक ऐसी ऐप्लीकेशन बनाना चाहते हैं, जहां पर ट्वीट, अपडेट, कंटेंट पब्लिश करना, कंटेंट से आय कमाना और ऑडियो/वीडियो कॉल भी की जा सकें। इस तरह से एक्स ऐप एक सुपर ऐप बनने की ओर अग्रसर है।

ऑडियो/वीडियो कॉल फीचर

आपको बता दें कि एलन मस्क ने ऑडियो/वीडियो कॉल फीचर को बीते साल लॉन्च किया था। इस फीचर में किसी के फोन नंबर की जरूरत नहीं होती है। फोन नंबर के बिना ही आप किसी के साथ टेक्स्ट, ऑडियो/वीडियो कॉल का मजा ले सकते हैं। इस सुविधा का लाभ सिर्फ प्रीमियम मेंबर्स ही उठा सकते हैं। हालांकि, कोई भी एक्स यूजर ऑडियो/वीडियो कॉल रिसीव कर सकता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories