गुरूवार, अप्रैल 18, 2024
होमटेकElon Musk के रोबोट Optimus ने लिया बेबी स्टेप! क्या ये है...

Elon Musk के रोबोट Optimus ने लिया बेबी स्टेप! क्या ये है एक नए दौर की शुरुआत? देखें वीडियो

Date:

Related stories

Elon Musk: एक्स और टेस्ला के मालिक एलन मस्क Elon Musk जो भी करते हैं, वो इंटरनेशनल मीडिया से लेकर सोशल मीडिया पर ट्रेंड करने लगता है। यही वजह है कि, वो हमेशा खबरों में बने रहते हैं। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स में कुछ बदलाव करना हो या फिर टेस्ला की गाड़ियों को लेकर कोई बड़ा एलान करना हो।

बिजनेसमैन का हर फैसला लोगों को अकसर चौंका देता है। लेकिन आज एलन मस्क ने नहीं बल्कि उनके Tesla के Humanoid Robot ने कुछ ऐसा कर दिया है। जिसे देखने के बाद एलन खुद नहीं रुक पाए और एक्स पर इस नए कारनामे का वीडियो शेयर कर अपनी खुशी दुनिया के सामने रखी।

Elon Musk के रोबोट का नया कमाल

टेस्ला के Humanoid Robot ने इंसानों की तरह वॉक की है। हैरानी की बात ये है कि, बहुत ही अच्छी तरह से चल रहा है। इस रोबोट ने लोगों को चौंका दिया है।

एलन मस्क ने इसका वीडियो शेयर किया जिसके कैप्शन में लिखा, ‘Going for a walk with Optimus ‘ यानि की ‘ऑप्टिमस के साथ टहलने जा रहा हूं.’ वीडियो में देखा जा सकता है कि, रोबोट इंसानों की तरह सीधा चल रहा है। वो इंसानों की तरह अपने बदमों को आगे बढ़ा रहा है।

ह्यूमनॉइड रोबोट ने कपड़े किए फोल्ड

आपको बता दें, एलन मस्क पहले भी ह्यूमनॉइड रोबोट का वीडियो अपने चाहने वालों के सामने पेश कर चुके हैं। जिसमें देखा जा सकता है कि, उनका रोबोट फैक्ट्री में इंसानों की तरह ही काम कर रहा है। ये रोबोट ब्लैक कलर की टी शर्ट को फोल्ड कर रहा था। जो कि, काफी चौंका देने वाला था।

एलन मस्क के रोबोट के इन कारनामों के वीडियो देखने के बाद अब सवाल उठा रहा है कि, क्या ये एक नए दौर की शुरुआत है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories