Google Meet एक वीडियो कॉलिंग प्लेटफॉर्म है जिसका सबसे ज्यादा इस्तेमाल ऑफिशियल कामों के लिए किया जाता है। इसके अलावा अकसर लोग इसका इस्तेमाल दोस्तों, परिवार वालों से बात करने के लिए भी करते हैं। कोरोनाकाल के समय लोग अपने घरों में सिमट कर रह गए थे और अपने ऑफिस का काम भी घर पर ही किया करते थे। तब Google Meet और Zoom का सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया गया। अब Google Meet और Zoom लोगों की जिंदगी का एक हिस्सा बन चुके हैं। अब गूगल ने अपने इस प्लेटफॉर्म में दो नए फीचर्स को जोड़ दिया है। इन नए फीचर्स के माध्यम से कंटेंट शेयरिंग और मीटिंग में लिंक शेयर करना काफी आसान हो जाएगा।

ये भी पढ़ें: Vivo के पसीने छुड़ाने वाले OPPO K10 5G स्मार्टफोन को मात्र 590 रूपए में खरीदें, कैमरे ने लूट लिया लड़कियों का दिल

प्रेजेंटेशन के दौरान आसानी से शेयर कर सकते हैं कंटेंट

इन नए फीचर्स के आने के बाद गूगल मीट पर कंटेंट शेयरिंग में काफी बदलाव आए हैं। गूगल ने अपने इस फीचर के बारे में बताते हुए कहा है कि अब गूगल मीट के यूजर्स आसानी से प्रेजेंटेशन के दौरान अपने कंटेंट को शेयर कर सकते हैं। जो लोग भी इस मीटिंग में शामि होंगे उन सब को वो कंटेंट दिखाई देगा। इसके लिए आपको फ्लोटिंग मेन्यू ऑप्शन का इस्तेमाल करना होगा। इसके साथ ही आप फाइल, लिंक, कंटेंट आदि शेयर कर सकते हैं लेकिन यह उन्हें एक नोटिफिकेशन के जरिए मिलेगी।

कैलेंडर के साथ लिंक अटैच करना हुआ आसान

बता दें कि गूगल की तरफ से गूगल मीट में एक और फीचर जोड़ा गया है। इस फीचर के तहत आप कैलेंडर के साथ आसानी से लिंक अटैच कर सकते हैं। इस फीचर ने कैलेंडर के साथ लिंक को अटैच करना काफी आसान कर दिया है। इसके अलावा अगर आप मीटिंग के वक्त कोई लिंक शेयर करते हैं तो उसे कस्टमाइज किया जा सकता है। बता दें कि कुछ समय पहले गूगल मीट पर एक फीचर जारी किया गया था जिसके तहत लोग मीटिंग के दौरान स्टिकर्स भेज सकते थे। इन सभी फीचर्स को ग्लोबली रोलआउट कर दिया गया है। जल्द ही आप भी इनका इस्तेमाल कर पाएंगे।

ये भी पढ़ें: गणतंत्र दिवस 2023 में पहली बार गरुड़ कमांड दल होगा शामिल, जानें मुख्य अतिथि से लेकर क्या कुछ होगा खास?

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.