शनिवार, मई 25, 2024
होमटेकInstagram यूजर्स की आने वाली है मौज, जानिए AI मैसेज राइटिंग टूल...

Instagram यूजर्स की आने वाली है मौज, जानिए AI मैसेज राइटिंग टूल का क्या होगा फायदा?

Date:

Related stories

जानें क्या बला है Facial Recognition Technology? अब AI आतंकियों का करेगा काम तमाम

Facial Recognition Technology: आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस AI का इस्तेमाल देश...

ChatGPT और Gemini को क्या मात दे पाएगा Mark Zuckerberg का नया Meta AI?

Meta AI: आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का क्रेज देश ही नहीं...

Instagram: इंडिया में आजकल अधिकतर लोग इंस्टाग्राम (Instagram) सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक्टिव रहते हैं। मेटा के अधीन आने वाला ये सोशल मीडिया ऐप फोटो शेयरिंग, शॉर्ट वीडियो आदि के लिए काफी फेमस है।

Instagram का AI फीचर

मेटा की तरफ से इसमें कई सारे फीचर्स मिलते हैं। रोजाना करोड़ों लोग इंस्टाग्राम रील्स को शेयर करते हैं। एआई (

मेटा की तरफ से इसमें कई सारे फीचर्स मिलते हैं। रोजाना करोड़ों लोग इंस्टाग्राम रील्स को शेयर करते हैं। एआई (AI) यानी आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस ने लोगों के काम करने के तरीके को बदल दिया है। ऐसे में अब इंस्टाग्राम पर एक नया अपडेट आने वाला है, जो कि एआई फीचर से लैस होगा।

यानी आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस ने लोगों के काम करने के तरीके को बदल दिया है। ऐसे में अब इंस्टाग्राम पर एक नया अपडेट आने वाला है, जो कि एआई फीचर से लैस होगा।

Instagram का AI मैसेज राइटिंग टूल

एआई के बढ़ते इस्तेमाल से इंस्टाग्राम भी प्रभावित हुआ है। ऐसे में मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि इंस्टाग्राम का एआई टूल मैसेज राइटिंग का काम करेगा। खबरों की मानें तो ये एआई टूल डॉयरेक्ट मैसेज यानी डीएम में मैसेज करेगा।

लीक्स के मुताबिक, इंस्टाग्राम का अपकमिंग एआई टूल पहले से लिखे मैसेज को फिर से लिखने, उस मैसेज को समझाने का काम और उस मैसेज को अधिक आकर्षक बनाने का काम करेगा। इसके अलावा थ्रेड्स में भी एक पोस्ट सेविंग फीचर की टेस्टिंग चल रही है।

इंस्टाग्राम का एआई टूल कैसे करेगा काम

आपको बता दें कि इंस्टाग्राम के एआई मैसेज राइटिंग फीचर के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है। इस फीचर का उपयोग करने के लिए यूजर्स को टेक्स्ट को सेलेक्ट करना होगा औऱ हाइलाइट करना होगा। रिपोर्ट्स में ये दावा किया जा रहा है कि एआई टूल केवल उस मैसेज को पढ़ पाएगा, जिसमें उसे टैग किया गया होगा।

वहीं, बाकी के मैसेज पूरी तरह से सुरक्षित रहेंगे। इसके अलावा इंस्टाग्राम में आने वाले समय में कई सारे फीचर्स एआई के साथ इंटीग्रेटेड होंगे। हालांकि, अभी तक इस बारे में कोई भी ऑफिशियल सूचना नहीं है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories