मंगलवार, मई 21, 2024
होमटेकInternet Rate In World: भारत नहीं बल्कि इन देशों में मिल रहा...

Internet Rate In World: भारत नहीं बल्कि इन देशों में मिल रहा सबसे सस्ता इंटरनेट, पाकिस्तान की का रेट होश उड़ा देगा

Date:

Related stories

Diabetes मरीजों के लिए दुश्मन है ये 5 खाने की चीजें, बिना देर किए बना लें दूरी

Diabetes: डायबिटीज के मरीजों को खान-पान और लाइफस्टाइल का...

Internet Rate In World: क्या आप भी इंटरनेट इस्तेमाल करते हैं ? अगर करते हैं तो आपको जरूर पता होगा कि ,भारत में 1GB इंटरनेट डाटा की कीमत क्या है. जी हां यह बात हम इसलिए बोल रहे हैं क्योंकि इंटरनेट काफी सस्ता हो गया है जब से रिलायंस कंपनी का जिओ आया है.

तब से लोगों की जिंदगी काफी आसान हो गई है. क्योंकि जिस इंटरनेट के लिए उन्हें कई सारे पैसे खर्च करने पड़ते थे, अब कुछ पैसों में ही उन्हें बहुत अच्छी स्पीड वाला इंटरनेट मिल जाता है. लेकिन क्या आपको पता है भारत से भी सस्ता इंटरनेट दुनिया के कई सारे देश दे रहे हैं . इसके बारे में शायद ही आपको पता हो लेकिन यह सच है.

Internet Rate In World भारत-पाकिस्तान सहित इन देशों में कितने का मिल रहा 1GB इंटरनेट डाटा

World of Statistics की तरफ से एक लिस्ट जारी की गई है, जिसमें यह बताया गया है की सबसे सस्ता मोबाइल इंटरनेट कौन सा देश दे रहा है. इस लिस्ट में सबसे ऊपर नाम इजराइल का है . यहां 1GB मोबाइल डाटा की कीमत लगभग 1.66 रुपए है तो वहीं दूसरे नंबर पर इटली है .यहां पर 1GB डाटा के लिए 7.48 रुपए चुकाने पड़ते हैं. लेकिन आपको पता है कि भारत का कौन सा नंबर है?

भारत से पहले जान लेते हैं पड़ोसी देश पाकिस्तान की क्या स्थिति है. पाकिस्तान एक ऐसा देश है जहां पर हर चीज महंगी मिलती है लेकिन मोबाइल इंटरनेट डाटा की कीमत में यह भारत से आगे है. यहां पर 1GB इंटर की कीमत 9.97 रुपए है .बल्कि चौथा स्थान पर भारत है। यहां पर 1 जीबी डाटा की कीमत 13.30 रुपये है.

भारत के बाद नाम आता है फ्रांस का, यहां पर लगभग 16.62 रुपए 1GB डाटा के लिए चुकाने पड़ते हैं. इसके बाद कई सारे ऐसे मुल्क हैं जहां पर काफी सस्ते के साथ महंगा डाटा भी प्रोवाइड कराया जाता है.

सबसे महंगा इंटरनेट कहां मिलता है?

आपको जानकर हैरानी होगी कि दुनिया का सबसे महंगा डाटा Falkland Islands में है. यहां पर 1GB इंटरनेट डाटा की कीमत 3340 रुपए है .यह बात आपको हैरान कर सकती है लेकिन पूरी तरह से सच है. जितने में भारत में एक मोबाइल आ जाता है. यहां पर 1GB उत्तर की कीमत चुकानी पड़ती है.

इस लिस्ट में कोलंबिया, बांग्लादेश ,मलेशिया, इंडोनेशिया ,पोलैंड, चीन, ब्राजील सहित तमाम ऐसे देश है , जिनको इस लिस्ट में जगह मिली है. ये लिस्ट जून से लेकर सितंबर 2023 में किए गए सर्वे के आधार पर बनाई गई है.

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories