सोमवार, मई 20, 2024
होमटेक50 लाख रुपये से ज्यादा की कीमत पर बिका iPhone, खासियत देख...

50 लाख रुपये से ज्यादा की कीमत पर बिका iPhone, खासियत देख उछल पड़े यूजर्स

Date:

Related stories

Apple iPad Pro: इन अपग्रेडेड फीचर के साथ यूजर्स का दिल जीत लेगा एप्पल का ये मॉडल, जानें क्यों है खास

Apple iPad Pro: तकनीक के इस बढ़ते दौर में देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों में स्थित टेक कंपनियां हर दिन अपने उपकरणों को अपग्रेड करने में लगी हुई हैं।

Apple iPhone: पिछले साल Apple ने अपनी iPhone 14 सीरीज को लॉन्च किया था और इस सीरीज में सबसे मंहगा फोन iPhone 14 Pro Max का 1TB वेरिएंट था जो कि 189900 रुपये का था, लेकिन क्या आपने इससे भी मंहगे आईफोन के बारे में सुना है अगर सुना भी होगा तो आईफोन पर गोल्ड और डायमंड चढ़े हुए जैसी खबरों के बारे में सुना होगा। मगर आज हम आपको दुनिया के सबसे मंहगे आईफोन के बारे में बताने वाले हैं जिसकी कीमत 10 या 20 लाख रुपये नहीं बल्कि 50 लाख रुपये से ज्यादा है और इस फोन पर कोई गोल्ड का पानी या डायमंड नहीं जड़े गए हैं यह एक नॉर्मल आईफोन है। तो आइए जानते हैं इस आईफोन के बारे में।

ये भी पढ़ें: Tecno, Infinix जैसी कई बड़ी कंपनियों को मात देने आ गया Lava का Yuva 2 Pro स्मार्टफोन, फीचर्स देखते ही हो जाएगी मोहब्बत

कौन सा है यह आईफोन और क्या हैं इसकी स्पेसिफिकेशन

दरअसल जिस आईफोन के बारे में हम बताने वाले हैं तो ये Apple का पहली जेनरेशन वाला आईफोन है जिसमें 3.5-इंच की डिस्प्ले और 2-मेगापिक्सल का कैमरा लगा हुआ है। इस फोन में भी होम बटन है जिसे Apple ने लॉन्च के समय काफी ज्यादा हाइलाइट और सेलिब्रेट किया था। इस आईफोन को कंपनी ने 4 जीबी और 8 जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ मार्केट में लॉन्च किया था।

कितनी है इस फर्स्ट जेनरेशन आईफोन की कीमत

वैसे तो मौजूदा सबसे मंहगा आईफोन 189990 रुपये की कीमत पर आता है, लेकिन जिस फर्स्ट जेनरेशन आईफोन की बात हम कर रहे हैं उसको लेकर मीडिया में जारी खबरों के मुताबिक अब तक की सबसे मंहगी बोली लगाकर खरीदा गया है। इस आईफोन की कीमत 63356.40 डॉलर यानी लगभग 52 लाख रुपये है और ये अब तक की सबसे ज्यादा कीमत में बेचा गया है।

आपको बता दें हालांकि इससे पहले भी पिछले साल अक्टूबर में किसी ने 32 लाख रुपये में इस आईफोन की बोली लगाकर खरीदा था। इस फोन को 2023 Winter Premier Auction प्रोग्राम में खरीदा गया और इसके लिए बोली का प्रोग्राम 2 फरवरी से शुरू होकर 19 फरवरी तक चला।

ये भी पढ़ें: OLA जल्द ही इकोनॉमिकल ELECTRIC BIKES लॉन्च कर भारतीय बाजार में मचाएगी धूम, कीमत जान रह जाएंगे हैरान

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories