सोमवार, मई 20, 2024
होमटेकसबकी छुट्टी करने जल्द आ सकता है सबसे सस्ता Jio Phone 5G,...

सबकी छुट्टी करने जल्द आ सकता है सबसे सस्ता Jio Phone 5G, फीचर्स जानकर आप भी खरीदने के लिए हो जाएंगे तैयार!

Date:

Related stories

Jio Phone 5G: स्मार्टफोन बाजार में किफाएती दाम में ज्यादा से ज्यादा फीचर्स देने की होड़ मची हुई हैं। ऐसे में कई बड़ी और छोटी कंपनियां भी इस रेस में शामिल हैं। इसी बीच खबर आ रही हैं कि रिलायंस जियो भी 5G स्मार्टफोन (Jio Phone 5G) पर काम कर रही है। साथ ही ये भी दावा किया जा रहा है कि रिलायंस जियो अब तक का सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन लॉन्च करेगी। बताया जा रहा है कि जियो एक नहीं, बल्कि दो बजट स्मार्टफोन मार्केट में उतारेगी। हालांकि, अभी तक इसकी कोई भी आधिकारिक सूचना नहीं है। मगर जियो ने मार्केट में खलबली पैदा कर दी है।

Jio Phone 5G की लीक जानकारी

खबरों में ये भी दावा किया जा रहा है कि रिलायंस 28 अगस्त को होने वाली वार्षिक आम बैठक (AGM) में अपने अमकमिंग दो 5G स्मार्टफोन को रिवील कर सकता है। वहीं, इस फोन के कुछ फीचर्स मार्केट में तेजी से वायरल हो चुके हैं। जानिए पूरी डिटेल।

Jio Phone 5G के संभावित फीचर्स

जानकारी के मुताबिक, रिलायंस जियो के सबसे सस्ते 5G स्मार्टफोन में 6.5 इंच की IPS LCD डिस्प्ले मिल सकती है। इस डिवाइस में Qualcomm Snapdragon 480 SoC चिपसेट दी जा सकती है। इसमें 4GB रैम के साथ 32GB की इंटरनल स्टोरेज मिल सकती है। इस फोन में 90hz की रिफ्रेश रेट के साथ एंड्रॉइड़ 13 ओएस सपोर्ट दिया जाएगा।

फीचर्सJio Phone 5G
प्रोसेसरQualcomm Snapdragon 480 SoC
स्क्रीन 6.5 इंच
बैटरी5000mah
रियर कैमरा13MP+2MP
सेल्फी कैमरा8MP

दावा किया जा रहा है फोन को चलाने के लिए 5000mah की बैटरी के साथ 18वाट का फास्ट चार्जर आ सकता है। फोन के बैक पैनल पर 13MP का डबल कैमरा सेटअप मिलेगा और सेल्फी के लिए 8MP का फ्रंट कैमरा दिया जाएगा। इसकी कीमत को लेकर कहा जा रहा है कि 5G स्मार्टफोन 8 से 12 हजार रुपये के बीच के दाम पर आ सकता है। मगर अभी तक इसकी कोई ऑफिशियल सूचना नहीं आई है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories