रविवार, मई 5, 2024
होमUncategorizedजानें कौन हैं Willi Ninja जिनका Doodle मना google? डांस के दम...

जानें कौन हैं Willi Ninja जिनका Doodle मना google? डांस के दम पर बदली थी पूरी दुनिया

Date:

Related stories

Google Wallet App क्या है और कैसे करता है काम?

Google Wallet App: देश और दुनिया में ऑन लाइन...

Google Gemini AI Feature: नोट्स से लेकर ईमेल तक, गूगल का नया अपटेड चुटकियों में करेगा आपके सारे काम

Google Gemini AI Feature:आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस AI का प्रयोग दुनियाभर...

Willi Ninija: गूगल से आज यानि 9 जून , 2023 को मशहूर कोरियोग्राफर और डांसर विली निंजा(Willy Ninija) के 62वें जन्मदिन पर उनको याद करने का एक अलग तरीका निकाला है। जिसमें गूगल ने गूगल डूडल (Google Doodle) पर निंजा की शानदार एनिमेटेड इमेज लगाई है। विली निंजा  अपने डांस और अलग सोच रखने के कारण पूरी दुनिया में मशहूर हुई थी। इसके साथ ही , निंजा ने काफी सारे गानें और मूवीस में काम भी किया है। आज इस आर्टिकल से आपको विली निंजा के बारे में कुछ रोचक किस्से बताते हैं।

ये भी पढ़ें: Apple WWDC 2023 का सबसे स्पेशल प्रोडक्ट रहा MacBook Air, वर्ल्ड थिनेस्ट लैपटॉप के फीचर्स और कीमत कर देंगे हैरान

विली निंजा की कहानी

विली निंजा एक अमेरिका निवासी है जिनका जन्म 12 अप्रैल , 1961 को हुआ था। विली निंजा का असली नाम  विलियम रोसका लीक था। विली ने  अपनी पूरी पढ़ाई अमेरिका के किसी स्कूल से की थी , डांस में रूचि होने के चलते उन्होंने खुद से डांस सीखा और आगे चलकर एक नए डांस स्टाइल  वोगिंग का दुनिया  में आगाज किया था। इसी वजह से उन्हें गॉडफादर ऑफ वोगिंग भी कहते हैं। 09 जून 2002 को उनका निर्धन हो गया था।

गूगल डूडल का अलग तरीका

गूगल ने विली निंजा को याद करते हुए एक अलग तरीके से उनके 62वें जन्मदिन को मनाया (Google Celebrates Willi Ninja) है। इसमें गूगल ने अपने होम पेज के ऊपर गूगल डूडल पर विली निंजा का 47 सेकेण्ड का एक एनिमेटेड वीडियो लगाया है जिसे यूजर के द्वारा क्लिक करने पर सीधा यू-टूयब के साथ लिंक कर दिया जाएगा और इसमें निंजा के शानदार मूवस को भी दिखाया गया है।

LGBTQ+ को दी एक अलग सोच

विली ना केवल डांस और मूवीज में काम करती थी बल्कि वह समाज की भलाई और लोगों को जागरूक रखने के लिए भी काफी सारे अलग-अलग प्रयत्न करती रहती थी। इसके साथ ही HIV –AIDS जैसी बीमारी जिसके बारे में उस दौरान आधे से ज्यादा लोगों को पता भी नहीं था उसके बारे में लोगों को जानकारी दने में भी विली निंजा का बहुत बड़ा हाथ था। उन्होंने अपने खुद को डांस फॉर्म की शुरुआत की जिसके बाद में एक ग्रुप भी बनाया गया था और जो आजतक डांस में फॉलो भी किया जाता है।

ये भी पढ़ें: Upcoming Bikes: मार्केट में तहलका मचाने आएंगी Yamaha और Harley Davidson की ये धांसू स्पोर्ट्स बाइक, मिलेंगे गजब के फीचर्स

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Akansha Tiwari
Akansha Tiwarihttps://www.dnpindiahindi.in
आकांक्षा तिवारी ने हाल ही में IP यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। अपने करियर की शुरुआत उन्होंने DNP इंडिया से की है। जहां वे बतौर एजुकेशन और लाइफस्टाइल कॉन्टेंट राइटर के तौर पर अपनी सेवाएं दे रही हैं। इससे पहले वो कई मीडिया चैनलों के साथ बतौर इंटर्न भी काम कर चुकी हैं।

Latest stories