शनिवार, अप्रैल 27, 2024
होमटेकMicrosoft Copilot Pro दमदार AI खूबियों के साथ हुआ लॉन्च, देखिए एडवांस...

Microsoft Copilot Pro दमदार AI खूबियों के साथ हुआ लॉन्च, देखिए एडवांस फीचर्स की डिटेल

Date:

Related stories

Microsoft Copilot का मजा अब iPhone यूजर्स को भी मिलेगा, ChatGPT की बढ़ सकती है टेंशन!

Microsoft Copilot: टेक इंडस्ट्री की फेमस कंपनी माइक्रोसॉफ्ट ने...

Microsoft Copilot Pro: दिग्गज टेक कंपनी माइक्रोसॉफ्ट ने माइक्रोसॉफ्ट कोपायलट प्रो (Microsoft Copilot Pro) को लॉन्च कर दिया है। ये जेनरेटिव एआई पावर्ड टूल का अपडेटेड वर्जन है। कंपनी का दावा है कि इसकी मदद से यूजर्स को काफी एडवांस और फास्ट काम करने वाले एआई फीचर मिलेंगे।

Microsoft Copilot Pro की डिटेल

आपको बता दें कि बाजार में पहले से ही इसका मुफ्त वर्जन उपलब्ध है। ऐसे में अब Microsoft ने ये पेड वर्जन उतार दिया है। Microsoft का दावा है कि Microsoft Copilot Pro वर्जन में कस्टमर्स को प्राथमिक आधार पर एक्सेस मिलेगा। साथ ही इसमें माइक्रोसॉफ्ट के सभी ऐप्स का एक्सेस मिलेगा।

Microsoft Copilot Pro Subscription

Microsoft Copilot Pro की सदस्यता लेने के लिए यूजर को 20 डॉलर प्रति महीने की फीस देनी होगी। Copilot Pro पहले से ज्यादा पावरफुल एआई फीचर्स के साथ आया है। इस दमदार वर्जन में कई क्षमताएं मिलती हैं। कंपनी के मुताबिक, इसमें डिजाइनिंग, राइटिंग, रिसर्च, कोडिंग, सीखने की बढ़िया सहायता के साथ ये बेहतर प्रोडक्टिविटी और क्रिएटिविटी देता है। फिलहाल इसमें जीपीटी 4 टर्बो (GPT 4 Turbo) का एक्सेस मिलेगा।

Microsoft Copilot Pro Features

  • Microsoft ने कहा है कि Microsoft Copilot Pro एक एआई पावर्ड अनुभव देता है। साथ ही ये सभी डिवाइस पर चलता है। ये वेब के संदर्भ को भी समझता है।
  • वहीं, माइक्रोसॉफ्ट 365 पर्सनल और फैमिली सब्सक्राइबर्स के लिए पीसी, मैक और आईपैड पर वर्ड, एक्सेल, पावरपॉइंट, आउटलुक और वननोट में Copilot तक पहुंच सकेंगे।
  • अगर यूजर Microsoft Copilot Pro की सदस्यता लेते हैं तो ओपनएआई के जीपीटी-4 टर्बो से शुरू होने वाले एलएलएम यानी लैंग्वेज लर्निंग मॉडल तक का एक्सेस मिलेगा।
  • इसके साथ ही पेड यूजर्स को डिजाइनर (बिंग इमेज क्रिएटर) इमेज बनाने के साथ ही एआई पावर्ड इमेज का एक्सेस भी मिलेगा। साथ ही ये लैंडस्केप इमेज सेटअप भी देता है।
  • कोपायलट प्रो यूजर्स को अपना खुद का कोपायलट जीपीटी बनाने की भी क्षमता भी मिलेगी। नया कोपायलट जीपीटी बिल्डर अभी तक नहीं आया है, ये जल्द ही आ सकता है। फिलहाल कंपनी इस पर काम कर रही है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories