शुक्रवार, मई 17, 2024
होमटेकधांसू प्रोसेसर के साथ Apple का Next Generation MacBook Pro Model होगा...

धांसू प्रोसेसर के साथ Apple का Next Generation MacBook Pro Model होगा लॉन्च, डिस्प्ले और लुक पर आ जाएगा आपका दिल

Date:

Related stories

Apple iPad Pro: इन अपग्रेडेड फीचर के साथ यूजर्स का दिल जीत लेगा एप्पल का ये मॉडल, जानें क्यों है खास

Apple iPad Pro: तकनीक के इस बढ़ते दौर में देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों में स्थित टेक कंपनियां हर दिन अपने उपकरणों को अपग्रेड करने में लगी हुई हैं।

Next Generation MacBook Pro Model: Apple के प्रोडक्ट्स को देश और दुनिया में काफी पसंद किया जाता है। लोग एप्पल के प्रोडक्ट्स का बेसब्री से इंतजार करते हैं। ऐसे में अगर उनके प्रोडक्ट्स देरी से लॉन्च हों तो लोग निराश हो जाते हैं। आज हम आपको एप्पल की नेक्स्ट जनरेशन के मैकबुक प्रो मॉडल के बारे में बताने जा रहे हैं। इस मॉडल में M2 प्रो और M2 मैक्स चिपसेट शामिल हैं। जो लोग इसे खरीदना चाहते थे और उन्हें इसका बेसब्री से इंतजार था उनके लिए ये अच्छी खबर नहीं है।

नहीं होगी 2023 की शुरुआत में लॉन्चिंग

दरअसल एप्पल की नेक्स्ट जनरेशन के मैकबुक प्रो मॉडल के बारे में उम्मीद जताई जा रही थी कि यह प्रोडक्ट 2023 की शुरुआत में ही लॉन्च कर दिया जाएगा। लेकिन अभी इसका सही अवसर नहीं मिल पाने के कारण कंपनी इसकी लॉन्चिंग डेट कंफर्म नहीं कर पाई है। जिसके कारण अभी इसके लॉन्च होने में और भी देरी हो सकती है।

ये भी पढ़ें: बेहद कम कीमत में FLIPKART से खरीदें ये INSTANT WATER GEYSER, कड़कड़ाती सर्दी में चुटकियों में गर्म कर देगा पानी

क्या हैं एप्पल एम 2 मैक्स के स्पेसिफिकेशन्स

बता दें कि एप्पल एम 2 मैक्स SoC पर बेस्ड होगा। खबरों के मुताबिक इसमें 96GB RAM हो सकता है और यह macOS v13.2 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करेगा। इसके प्रोसेसर में 12 कोर दिया जा सकता है जो 3.54GHz की मैक्सिमम स्पीड काम करता है।

क्या हैं एप्पल एम 2 प्रो के स्पेसिफिकेशन्स

बता दें कि MacBook Pro को सिंगल-कोर टेस्टिंग में 1853 प्वाइंट्स और मल्टी-कोर टेस्टिंग में 13855 प्वॉइंट्स मिले हैं। इसमें macOS v13.2 ऑपरेटिंग सिस्टम दिया जा सकता है। ये बिल्ड 22D21 को दर्शाता है।

पिछले हफ्ते ब्लूमबर्ग के मार्क गुरमैन ने किया था खुलासा

ब्लूमबर्ग के मार्क गुरमैन ने पिछले हफ्ते खुलासा किया था कि आने वाली छमाही में 14-इंच और 16-इंच मैकबुक प्रो मॉडल 2022 को लॉन्च किया जा सकता है। गुरमन ने यह भी बताया था कि एम 2 Series के चिपसेट को वर्तमान में चल रहे एम1 प्रो और एम1 मैक्स चिपसेट पर मामूली सुधार के बाद पेश किया जाएगा।

अगले साल लॉन्च हो सकते हैं OLED डिस्प्ले वाले मैकबुक मॉडल

खबरों की मानें तो 2024 के अंत में एप्पल OLED डिस्प्ले वाले मैकबुक मॉडल को जारी कर सकता है। इसकी योजना तैयार की जा रही है। कंपनी अपने मैकबुक लाइनअप के लिए विभिन्न फॉर्म फैक्टर और डिजाइन के ऑप्शन्स को ढूंढ रही है और साल 2024 में OLED तकनीक का इस्तेमाल किया जा सकता है। आने वाले समय में एप्पल इस प्रोडक्ट को लेकर और भी कई खुलासे कर सकती है।

Also Read: MP News: आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर CM शिवराज की चिंता हुई दूर, PM मोदी एक तीर से साधेंगे कई निशाने

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories