शनिवार, अप्रैल 27, 2024
होमटेकNokia ने लॉन्च किया दुनिया का पहला 100 फीसदी Eco-Friendly X30 5G...

Nokia ने लॉन्च किया दुनिया का पहला 100 फीसदी Eco-Friendly X30 5G स्मार्टफोन, मिल रहे हैं ये खास फीचर्स

Date:

Related stories

Nokia X30 5G: नोकिया ने अपना नया X30 5G स्मार्टफोन को भारत में लॉन्च कर दिया है। इसको लेकर कंपनी ने यह भी दावा किया कि यह स्मार्टफोन दुनिया में अब तक का सबसे ज्यादा ईको-फ्रेंडली स्मार्टफोन है। इसको बनाने में पूरी तरह से रीसाइकल किए हुए ऐल्युमिनियम फ्रेम व 65 प्रतिशत रीसाइकल की गई प्लास्टिक का इस्तेमाल किया गया है। इस फोन कम रोशनी में अच्छी तस्वीर लेने के लिए बहतरीन कैमरा दिया गया है। तो आइये पढ़िये इस स्मार्टफोन के बारे में और जानिए इस स्मार्टफोन की कीमत।

ये भी पढ़ें: सैमसंग Galaxy Z Fold को टक्कर देने आ रहा Tecno का PHANTOM V Fold स्मार्टफोन, मिलने वाले हैं ये तगड़े फीचर्स

Nokia X30 5G की स्पेसिफिकेशन और खासियत

नोकिया का यह स्मार्टफोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 695 प्रोसेसर SOC पर बेस्ड है और इसमें 6.43 इंच की AMOLED डिस्प्ले दी है जो कि 90 हर्ट्ज़ को रिफ्रेश रेट के साथ आती है। इसके साथ ही इस फोन में कम रोशनी में बेहतर फोटो खीचने के लिए 50 मेगापिक्सल का बेस्ट प्योरव्यू फोटोग्राफी कैमरे के साथ 13 मेगापिक्सल अल्ट्रावाइड कैमरा और 16 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है जिनमें नाइट मोड 2.0, डार्क विजन, ट्राइपॉड मोड और नाइट सेल्फी मोड मिलते हैं। कंपनी इस फोन की सिक्योरिटी के लिए 3 साल तक OS अपग्रेड और मंथली सिक्यॉरिटी अपडेट भी देगी।

ProcessorQualcomm Snapdragon 695 5G (6 nm)
OSOS Android 12
Display6.43 inches AMOLED, 90Hz, 450 nits (typ), 700 nits (peak)
NetworkGSM / HSPA / LTE / 5G
MAIN CAMERA Dual50 MP, f/1.9, (wide)
13 MP, f/2.4, 123˚ (ultrawide)
SELFIE CAMERASingle 16 MP, f/2.4, (wide)
BATTERY Li-Po 4200 mAh, non-removable
Charging33W wired, PD3.0

Nokia X30 5G की कीमत

नोकिया एक्स30 5G स्मार्टफोन का 8 जीबी रैम व 256 जीबी स्टोरेज वेरिएंट को 48999 रुपये की कीमत पर लॉन्च किया गया है। इस फोन की पहली सेल Amazon और Nokia.com पर 20 फरवरी को  होगी और इस फोन को आप प्री-बुक भी कर सकते हैं। नोकिया एक्स30 5G स्मार्टफोन दो कलर ऑप्शन क्लाउडी ब्लू और आइस व्हाइट में लॉन्च किया गया है।

ये भी पढ़ें: OLA जल्द ही इकोनॉमिकल ELECTRIC BIKES लॉन्च कर भारतीय बाजार में मचाएगी धूम, कीमत जान रह जाएंगे हैरान

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories