मंगलवार, जून 18, 2024
होमटेकअब भारत की ये देसी कंपनी बनाएगी iPhone 15! सस्ते में मिलेगा...

अब भारत की ये देसी कंपनी बनाएगी iPhone 15! सस्ते में मिलेगा प्रीमियम स्मार्टफोन का मजा? जानिए बड़ा अपडेट

Date:

Related stories

iPhone 15: भारत से लेकर दुनियाभर में एप्पल के आईफोन का जलवा आज भी बरकरार है। ऐसे में अगर आप भी एप्पल के आईफोन की नई सीरीज का इंतजार कर रहे हैं तो आपको बता दें कि इस संबंध में एक बड़ी जानकारी सामने आ रही है। दरअसल, बताया जा रहा है कि एप्पल कंपनी अपनी नई सीरीज को इस साल सितंबर तक लॉन्च कर सकती है। ऐसे में आपको बता दें कि भारत की दिग्गज कंपनियों में से एक टाटा समूह नई सीरीज का उत्पादन शुरू करें।

टाटा ग्रुप बनाएगा आईफोन 15

खबरों की मानें तो बताया जा रहा है कि आईफोन 15 के दो नए मॉडलों को भारत में ही असेंबल किया जाएगा। बताया जा रहा है कि टाटा इस सीरीज का उत्पादन कर सकती है। आईफोन 15 और आईफोन 15 प्लस को भारत में अंसेबल किया जा सकता है और ये काम टाटा ग्रुप कर सकता है।

ये भी पढ़ें: मई में टेक मार्केट दहलाने आ रहे Pixel Fold से लेकर OnePlus सहित ये तमाम धाकड़ फोन, फीचर्स और लुक से हो जाएगा इश्क

चौथी कंपनी बन जाएगी टाटा

अगर ये खबर सही साबित होती है तो इस हिसाब से टाटा आईफोन का निर्माण करने वाली चौथी कंपनी हो जाएगी। इससे पहले Foxconn, Pegatron और Luxshare जैसी कंपनियां आईफोन का प्रोडक्शन कर रही थी। मीडिया खबरों के मुताबिक, टाटा को आईफोन 15 बनाने का 5 फीसदी हिस्सा मिल सकता है। अगर ऐसा होता है तो ये डील टाटा के साथ ही भारत के लिए भी काफी फायदेमंद साबित हो सकती है। वर्तमान समय में Foxconn आईफोन 15 का सबसे अधिक प्रोडक्शन करता है। वहीं, Pegatron और Luxshare के बाद टाटा समूह को इसके प्रोडक्शन का ऑर्डर मिल सकता है।

कम होगी आईफोन 15 की कीमत

गौरतलब है कि अमेरिकी टेक कंपनी एप्पल ने आईफोन के प्रोडक्शन के लिए चीन के बजाय भारत को चुनकर साफ कर दिया है। वो अपनी लागत को कम करना चाहता है। ऐसे में भारत में आईफोन का प्रोडक्शन शुरू होने पर इसका असर इसकी कीमत पर भी देखने को मिल सकता है। हालांकि, अभी तक ऐसा कुछ भी आधिकारिक तौर पर नहीं कहा गया है। मगर इसके बाद भी कई तरह की खबरों में ये बात निकलकर सामने आई है।

ये भी पढ़े: अब नहीं लगाने होंगे डीलरशिप के चक्कर, Flipkart पर लिस्ट हुआ Hero Vida V1 Pro Electric Scooter

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories