मंगलवार, अप्रैल 30, 2024
होमख़ास खबरेंPM Modi US Visit: दुनिया के सबसे अमीर इंसान Elon Musk से...

PM Modi US Visit: दुनिया के सबसे अमीर इंसान Elon Musk से मुलाकात करेंगे प्रधानमंत्री, भारत में Tesla फैक्ट्री पर लगेगी मुहर!

Date:

Related stories

Elon Musk क्या भारत को दे रहे धोखा? अचानक चीन पहुंचने का क्या है कारण?

Elon Musk : दुनिया के सबसे अमीर आदमियों में गिने...

PM Modi US Visit: भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) अपने पहले अमेरिकी राजकीय दौरे के लिए रवाना हो गए हैं। पीएम मोदी की (Narendra Modi US trip) अमेरिका यात्रा 21 से लेकर 24 जून तक होगी। पीएम मोदी इस दौरान कई बड़ी हस्तियों से मुलाकात करेंगे। इसमें दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क (Elon Musk) का नाम भी शामिल है।

PM Modis US Visit

कहा जा रहा है कि पीएम मोदी जब एलन मस्क से मिलेंगे (PM Modi Meets Elon Musk) तो कई अहम विषयों पर चर्चा होगी। खबरों के मुताबिक, पीएम मोदी इस दौरान एलन मस्क से भारत में टेस्ला की फैकट्री (Tesla CEO Elon Musk) लगाने के लिए कह सकते हैं।

ये भी पढ़ें: fossil और Apple पर बिजली गिराएगी Samsung Galaxy Watch 6! थका देंगी स्मार्टवॉच की खासियतें

PM Modi US visit updates

बताया जा रहा है कि पीएम मोदी और एलन मस्क के बीच होने वाली ये मुलाकात काफी अहम होगी। मालूम हो कि एलन मस्क भारत में टेस्ला कार की फैक्ट्री तो लगाना चाहते हैं, मगर कई वजहों से ऐसा नहीं हो पा रहा है। बताया जा रहा है कि टेस्ला कंपनी ने भारत से आयात शुल्क को कम करने का अनुरोध किया था, मगर भारत सरकार ने टेस्ला के इस प्रस्ताव को खारिज कर दिया।

टेस्ला का कहना है कि वह भारत में फैक्ट्री लगाने से पहले कारों की टेस्टिंग करना चाहता है। दूसरी तरफ, भारत सरकार साफ कर चुकी है कि वह चीन में बनी टेस्ला कार को भारत में नहीं बिकने देगी। आपको बता दें कि टेस्ला ने अमेरिका से बाहर अपना पहला कार प्लांट चीन में खोला है, ऐसे में टेस्ला कंपनी चाहती है कि वह चीन में बनी कारों को भारत में आयात करें। इस मुद्दे पर दोनों के मध्य बात नहीं बन रही है।

इस लिहाज से होगी पहली मुलाकात

गौरतलब है कि पीएम मोदी इससे पहले साल 2015 में एलन मस्क से मिले थे। उस दौरान पीएम मोदी टेस्ला कार फैक्ट्री कैलिफोर्निया में भी गए थे। इस दौरान दोनों के बीच बैटरी तकनीक, एनर्जी, नई ऊर्जा और भारत में टेस्ला के विकास की संभावनाओं पर खुलकर चर्चा हुई थी। हालांकि, उस दौरान एलन मस्क ट्विटर प्लेटफॉर्म के मालिक नहीं थे। ऐसे में ट्विटर के बोस बनने के बाद एलन मस्क से पीएम मोदी पहली बार मिलेंगे।

ये भी पढ़ें: ये हैं सबसे अधिक रेंज देने वाली धाकड़ Electric Cars, लिस्ट में तीसरे नंबर की कार से कर सकते हैं लंबा सफर

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories