शनिवार, मई 18, 2024
होमटेकबजट रेंज में छा जाएगा Redmi Note 12R स्मार्टफोन, 50MP कैमरा और...

बजट रेंज में छा जाएगा Redmi Note 12R स्मार्टफोन, 50MP कैमरा और फास्ट चार्जर जीत लेगा आपका दिल!

Date:

Related stories

Redmi Note 12R: इंडियन स्मार्टफोन मार्केट में शाओमी कंपनी का काफी बड़ा नाम है। बीते कुछ सालों में शाओमी ने एक से बढ़कर एक नई सीरीज के तहत स्मार्टफोन लॉन्च किए हैं। शाओमी मिड रेंज बजट फोन्स में अपना दबदबा कायम रखने के लिए जल्द ही एक धांसू स्मार्टफोन लॉन्च करेगा। हम बात कर रहे हैं रेडमी नोट 12आर (Redmi Note 12R) की। इस फोन में काफी शानदार प्रोसेसर और बैटरी लाइफ दी जाएगी।

Redmi Note 12R के फीचर्स छा जाएंगे

ये फोन अभी तक लॉन्च नहीं हुआ है, मगर इसके फीचर्स काफी तहलका मचा रहे हैं। मार्केट में आने से पहले ही इसके कुछ स्पेशल फीचर्स चर्चा का विषय बन गए हैं। आपको जानकारी के लिए बता दें कि शाओमी ने साल 2022 में Redmi Note 12 सीरीज को लॉन्च किया था। ऐसे में इस सीरीज के तहत आने वाले Redmi Note 12R को जल्द ही धमाकेदार फीचर्स के साथ पेश किया जाएगा।

ये भी पढ़ें: flipkart पर लाखों का SAMSUNG Galaxy S22 Plus फोन कौड़ियों के भाव बिक रहा! 50 फीसदी ऑफर के साथ बहुत कुछ खास

Redmi Note 12R के संभावित स्पेक्स

दावा किया जा रहा है कि इस फोन में 6.67 इंच की अमोल्ड डिस्प्ले दी जाएगी। इस डिवाइस में Qualcomm Snapdragon 4 Gen 1 चिपसेट दी जाएगी। ये फोन एंड्रॉइड 13 ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ आएगा। इसमें पंच होल डिस्प्ले के साथ 1080 x 2400 पिक्सल का स्क्रीन रेज्योलूशन मिल सकता है। इसमें 120hz की रिफ्रेश रेट दी जा सकती है। फोन को चलाने के लिए 5000mah की बैटरी और 33W का फास्ट चार्जर दिया जाएगा।

फीचर्सRedmi Note 12R
प्रोसेसरQualcomm Snapdragon 4 Gen 1
स्क्रीन6.67 इंच
बैटरी5000mah
रिफ्रेश रेट120hz
रियर कैमरा50MP+2MP
फ्रंट कैमरा16MP

Redmi Note 12R में ऐसा हो सकता है कैमरा

इस फोन के बैक में 50MP का मेन कैमरा और 2MP का सेकेंडरी कैमरा दिया जाएगा। वहीं, सेल्फी के लिए इसमें आगे की तरफ 16MP का कैमरा दिया जा सकता है। रेडमी के इस फोन को 8GB रैम और 256GB इंटरनल स्टोरेज के साथ लॉन्च किया जा सकता है। इस फोन को तीन कलर ऑप्शन के साथ उतारा जा सकता है। इसमें मिडनाइट ब्लैक, टाइम ब्लू और स्काई फैंटेंसी कलर विकल्प शामिल हैं। शाओमी इस फोन को 20600 रुपये की कीमत में पेश कर सकती है। बताया जा रहा है कि ये फोन 30 जून को चीन के बाजार में लॉन्च होगा। हालांकि, अभी तक इसकी आधिकारिक जानकारी नहीं आई है।

ये भी पढ़ें: ट्रक ड्राइवरों को केन्द्रीय मंत्री Nitin Gadkari ने दी AC की सौगात, जानें कब से मिलेगी सुविधा

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories