गुरूवार, मई 16, 2024
होमटेकSamsung की Galaxy Smart Watch अब कम होती धकड़न की देगी अपेडट!

Samsung की Galaxy Smart Watch अब कम होती धकड़न की देगी अपेडट!

Date:

Related stories

Samsung Galaxy Smart Watch: दक्षिण कोरिया की सबसे बड़ी टेक कंपनी Samsung दुनियाभर में अपनी अलग ही पहचा बना चुकी है।सैमसंग के सभी प्रोडट्स को जमकर खरीदा जाता है। ऐसे में अगर आप सैमसंग के फैन हैं तो आपके लिए एक बहुत ही अच्छी खबर है और वो ये है कि, कंपनी बहुत जल्द अपनी बहेद खास स्मार्टवॉच Samsung Galaxy Watch में बड़ा बदलाव करने जा रही है। इस Smart Watch में कंपनी हेल्थ से जुड़े हुए कुछ फीचर्स को जोड़ने जा रही है। जिसके जरिए अब यूजर्स के दिल और दिमाग का ये घड़ी काफी ध्यान रखेगी। Samsung Electronics की तरफ से ये जानकारी दी गई है।

ये भी पढ़ें: iPhone 15 खरीदने की सोच रहे हैं तो आपके अरमानों पर फिर सकता है पानी! कीमत जानकर चकरा जाएगा सिर

Samsung Galaxy Watch में जुड़ेगा नया फीचर

कंपनी बहुत जल्द इस घड़ी में irregular heart rhythm Notification का फीचर देने वाली है। जिसके बाद यूजर्स इससे ईसीजी भी चेक कर सकते हैं और ये देख सकते हैं कि, आपकी धड़कने सही चल रही हैं या नहीं। एट्रियल फाइब्रिलेशन की जानकारी मिलने से यूजर को काफी फायदा होने वाला है। ये फीचर यूजर के दिल का स्वास्थ्य बेहतर ढंग से बताएगा। आपको बता दें, यूएस फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन और कोरियाई खाद्य और औषधि सुरक्षा मंत्रालय ने इस फीचर को अप्रूव कर दिया है। अभी इस फीचर को सिर्फ दुनिया के इन Argentina, Azerbaijan, Costa Rica, Dominican Republic, Ecuador, Georgia, Guatemala, Hong Kong, Indonesia, Panama, United Arab Emirates Korea, United States 13 बाजारों में ही पेश किया जाएगा। इसके बाद अन्य मार्केट में इसे उतारा जाएगा। इस फीचर से हार्ट में होने की समस्या का पहले ही पता चल जाएगा, जिसकी मदद से पीड़ित की जान बचाने मे ंमदद मिलेगी।

फीचर की खासियत

ये फीचर एएफआईबी एक्टिविटी की जानकारी देते यूजर के दिल को ठीक रखने में मदद करता है। सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स के वाइस प्रेसिडेंट और डिजिटल हेल्थ टीम के प्रमुख हॉन पाक ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि, “हार्ट रोग दुनिया भर में मृत्यु के प्रमुख कारणों में से एक बना हुआ है, और हम मॉनिटरिंग टूल्स प्रदान करके अपने यूजर्स को उनके हृदय स्वास्थ्य के बारे में सूचित रहने के लिए सशक्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।”

ये भी पढ़ें: Toyota और Kia की मार्केट हिलाने आ रही है Maruti Invicto, जानिए सबसे महंगी कार के सुपरडुपर फीचर्स!

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories