मंगलवार, जून 18, 2024
होमटेकफ्री Blue Tick वाले यूजर्स को हटाएगा Twitter, Elon Musk ने ट्वीट...

फ्री Blue Tick वाले यूजर्स को हटाएगा Twitter, Elon Musk ने ट्वीट कर दी जानकारी

Date:

Related stories

Apple और OpenAI से क्यों डरे हुए हैं Elon Musk? जानें अंदर की बात

Elon Musk: अमेरिका के कैलिफोर्निया में 10 जून से...

Twitter Blue Tick: दुनिया के सबसे अमीर व्यक्तियों में से एक एलन मस्क के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter) खरीदे जाने के बाद इसको लेकर कोई न कोई खबर सामने आते रहती है। आपको बता दें कि थोड़े दिनो पहले ट्विटर ने यूजर्स के अकाउंट को वेरिफाई करने वाले ब्लू टिक की प्रक्रिया को बदल कर अकाउंट पर मिलने वाले ब्लू टिक को फ्री से हटाकर इसे पेड सब्सक्रिप्शन बेस्ड कर दिया है। लेकिन अब कंपनी ने कई यूजर्स को झटका देते हुए कहा है कि ट्विटर अकाउंट पर मिलने वाले ब्लू टिक का फायदा यूजर बिना पैसे के उठा रहे हैं तो उनके लिए यह बुरी खबर है। तो आइये जानते हैं कि क्या है पूरा मामला?

ये भी पढ़ें: SAMSUNG 32 Inch LED Tizen Smart TV को 2490 रुपये में मंगाए, मौका हाथ से न जानें दें

ELON MUSK ने किया ट्वीट

मस्क ने एक रिया नाम की वेरिफाइड यूजर आइडी के द्वारा पूछे गए सवाल का जवाब देते हुई कहा कि  “जल्द ट्विटर के वेरिफाइड यूजर्स का ब्लू टिक हटा लिया जाएगा और पेड केवल सब्सक्रिप्शन लेने के बाद ही यूजर्स को ये टिक मिलेगा”। आपको बता दें पेड सब्सक्रिप्शन से पहले ट्विटर केवल मशहूर हस्तियों, राजनेताओं, पत्रकारों और किसी बड़ी पर्सनैलिटी लोगे को ही ब्लू टिक देता था।

भारत में ट्विटर ब्लू के लिए हर महीने खर्च करने होंगे 900 रुपये

बता दें कि थोड़े समय पहले ही भारत सहित ग्लोबली ट्विटर के यूजर्स को अपने अकाउंट्स पर ‘ब्लू टिक’ बैज लेने के लिए अब हर महीने 900 रुपये का पेड सब्सक्रिप्शन लेना होगा। इसको लेकर हाल ही में कंपनी की तरफ से इसकी जानकारी दी गई थी। वहीं वेब के लिए कंपनी ने ब्लू टिक का दाम का दाम 650 रुपये और मोबाइल ऐप यूजर्स के लिए 900 रुपये कर दिया है।

ये भी पढ़ें: OLA जल्द ही इकोनॉमिकल ELECTRIC BIKES लॉन्च कर भारतीय बाजार में मचाएगी धूम, कीमत जान रह जाएंगे हैरान

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories