शनिवार, मई 18, 2024
होमटेकWhatsApp पर किसी को भेज दिया है गलत मैसेज तो अब डिलीट...

WhatsApp पर किसी को भेज दिया है गलत मैसेज तो अब डिलीट नहीं एडिट करने का भी मिलेगा ऑप्शन, जानें कैसे

Date:

Related stories

China WhatsApp Ban: चीन ने वाट्सऐप पर क्यों लगाया ताला, iPhone ने भी लिया एक्शन

China WhatsApp Ban: दुनियाभर में सबसे ज्यादा मैसेजिंग ऐप...

WhatsApp Safety Feature: वाट्सऐप के ये 3 फीचर आपको दुश्मनों और चोरों से हमेशा रखेंगे सेफ?

WhatsApp Safety Feature: दुनियाभर में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए...

WhatsApp: आज के समय में लगभग हर स्मार्टफोन यूजर व्हॉट्सएप का इस्तेमाल करता है। कई बार व्हॉट्सएप पर कुछ मैसेज भेज देते हैं बाद में उस मैसेज को पढ़कर पता चलता है कि हमने गलत मैसेज भेज दिया है। इसके बाद आपको मैसेज को डिलीट करके दोबारा भेजना पड़ता है। अगर आप भी अकसर ऐसा करते हैं तो आपके लिए खुशखबरी है। दरअसल व्हाट्सएप में एक नया अपडेट आने वाला है जिसके तहत अब अगर आपने किसी को कोई गलत मैसेज भेज दिया है तो उसे डिलीट करने की जगह आप एडिट कर सकते हैं। इस फीचर का लोग लंबे समय से इंतजार कर रहे थे। बता दें कि इस फीचर का इस्तेमाल केवल कुछ आईओएस यूजर्स कर सकेंगे। कुछ समय बाद इसे बेटा वर्जन पर यानी सभी आईओएस यूजर्स के लिए जारी कर दिया जाएगा। हालांकि एंड्रॉयड यूजर्स के लिए ये फीचर कब तक रिलीज होगा इस बात की जानकारी अभी तक नहीं मिल पाई है।

ये भी पढ़ें: इस गर्मी जमकर चलाएं AC से लेकर Cooler और पंखे, बिजली बिल की छुट्टी करने आ गया से छोटू सा Power Saver

सबसे पहले आईओएस यूजर्स कर सकेंगे इस्तेमाल

बता दें कि व्हाट्सएप डेवलपमेंट पर नजर रखने वाले wabetainfo ने जानकारी दी है कि व्हाट्सएप एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है जो जल्द ही आईओएस यूजर्स को व्हाट्सएप मैसेज सेंड करने के बाद भी एडिट करने का ऑप्शन देगा। wabetainfo द्वारा इसका एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया गया है। इस स्क्रीनशॉट में देखा गया है कि किस तरह से एक यूजर को अलर्ट मिल रहा है कि सामने वाले व्यक्ति ने मैसेज को एडिट किया है। इसका मतलब यह है कि आप मैसेज को एडिट तो कर सकते हैं लेकिन इसका सामने वाले को भी पता चल जाएगा। इस फीचर के तहत आप मैसेज भेजने के बाद उसे 15 मिनट तक एडिट कर सकते हैं। 15 मिनट के बाद आपको मैसेज एडिट करने का ऑप्शन नहीं मिलेगा।

मीडिया कैप्शन नहीं हो सकता है एडिट

बता दें कि इस फीचर के तहत आप केवल मैसेज डिलीट कर पाएंगे। अगर आपने किसी फोटो या वीडियो के साथ कुछ लिखकर भेजा है तो आप उसे एडिट नहीं कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: OLA जल्द ही इकोनॉमिकल ELECTRIC BIKES लॉन्च कर भारतीय बाजार में मचाएगी धूम, कीमत जान रह जाएंगे हैरान

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories