शनिवार, मई 18, 2024
होमटेकWhatsApp यूजर्स की हुई बल्ले-बल्ले! Meta ने रिलीज किया Screen Sharing फीचर,...

WhatsApp यूजर्स की हुई बल्ले-बल्ले! Meta ने रिलीज किया Screen Sharing फीचर, इस तरह से कर सकेंगे इस्तेमाल

Date:

Related stories

China WhatsApp Ban: चीन ने वाट्सऐप पर क्यों लगाया ताला, iPhone ने भी लिया एक्शन

China WhatsApp Ban: दुनियाभर में सबसे ज्यादा मैसेजिंग ऐप...

WhatsApp Safety Feature: वाट्सऐप के ये 3 फीचर आपको दुश्मनों और चोरों से हमेशा रखेंगे सेफ?

WhatsApp Safety Feature: दुनियाभर में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए...

WhatsApp Screen Sharing: दुनिया में सबसे अधिक इस्तेमाल किए जाने वाला सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म व्हाट्सऐप लोगों के लिए काफी खास बन चुका है। ऐसे में व्हाट्सऐप की पेरेंट कंपनी मेटा अक्सर इसे बेहतर बनाने का काम करती रहती है। इसी कड़ी में मेटा ने व्हाट्सऐप में एक स्पेशल फीचर (Whatsapp Screen Sharing) एड किया है। दावा किया जा रहा है कि इस नए फीचर के जुड़ने के बाद गूगल और जूम ऐप की परेशानी बढ़ सकती है। जानिए क्या है इसकी ऑल डिटेल।

WhatsApp Screen Sharing फीचर

मेटा ने नए फीचर की जानकारी देते हुए कहा कि अब व्हाट्सऐप पर वीडियो कॉल के दौरान यूजर्स को स्क्रीन शेयरिंग फीचर मिलेगा। मेटा का कहना है कि ये फीचर काफी उपयोगी साबित हो सकता है। इस फीचर की वजह से यूजर्स का वीडियो एक्सपीरियंस काफी बेहतर हो जाएगा। इसके साथ ही अब व्हाट्सऐप गूगल मीट, माइक्रोसॉफ्ट टीम और जूम ऐप से सीधा मुकाबला कर पाएगा। मेटा ने बताया है कि नया फीचर क्रॉस प्लेटफॉर्म पर सपोर्ट करता है। ऐसे में यूजर्स वीडियो कॉलिंग के दौरान एक से अधिक लोगों के साथ लाइव व्यू शेयर कर पाएंगे। मेटा ने बताया है कि नए फीचर के जरिए वीडियो कॉल पर ही दस्तावेज, फोटो और शॉपिंग कार्ट को भी शेयर करने की सुविधा मिलेगी।

मार्क जुकरबर्ग ने दी इस्तेमाल करने की जानकारी

मेटा की सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने बताया है कि व्हाट्सऐप पर स्क्रीन शेयरिंग को शेयर आइकन पर क्लिक करके एक्सेस किया जा सकता है। इस दौरान यूजर फुल स्क्रीन शेयर का ऑप्शन चुन सकता है। वीडियो कॉल के दौरान कुछ परमिशन मांगी जाएगी, इसके बाद सामने वाले यूजर को फुल स्क्रीन नजर आने लगेगी। हालांकि, इस सुविधा का लाभ लेने के लिए आपको व्हाट्सऐप का लेटेस्ट वर्जन अपडेट करना होगा। साथ ही ऐसा भी हो सकता है कि ये फीचर किसी को मिला हो या फिर किसी को न मिला हो। ऐसे में कुछ यूजर्स को फिलहाल इंतजार करना होगा। धीरे-धीरे सभी यूजर्स को ये नया फीचर मिलने लगेगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories