सोमवार, मई 6, 2024
होमटेकPrivacy को ध्यान में रखकर WhatsApp में एक और नया फीचर हुआ...

Privacy को ध्यान में रखकर WhatsApp में एक और नया फीचर हुआ रोलआउट, जानें कैसे करेगा काम और क्या है खासियत?

Date:

Related stories

China WhatsApp Ban: चीन ने वाट्सऐप पर क्यों लगाया ताला, iPhone ने भी लिया एक्शन

China WhatsApp Ban: दुनियाभर में सबसे ज्यादा मैसेजिंग ऐप...

WhatsApp Safety Feature: वाट्सऐप के ये 3 फीचर आपको दुश्मनों और चोरों से हमेशा रखेंगे सेफ?

WhatsApp Safety Feature: दुनियाभर में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए...

WhatsApp: देश और दुनिया में इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp का काफी ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है। ये ऐप यूजर फ्रेंडली है जिसके कारण हर इंसान इसे आसानी से चला सकता है। व्हॉट्सएप अपने यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए अकसर नए अपडेट्स लाता रहता है। ऐसे में मेटा ने व्हॉट्सएप में अपने एक और नए फीचर को यूजर्स के लिए जारी कर दिया है। इस नए फीचर का नाम “Keep In Chat” है। इस फीचर की मदद से यूजर किसी इंपोर्टेंट मैसेज को भविष्य के लिए सेव कर सकते हैं। आइए जानते हैं ये फीचर कैसे काम करेगा?

ये भी पढ़ें: TVS Raider या Honda SP 125 बाइक खरीदने में हो रहे है कंफ्यूज, तो यहां देखें चंद सेकेंड में बड़ी कंपैरिजन

ये फीचर कैसे करेगा काम?

कंपनी के कुछ समय पहले ही डिसएपीयरिंग नाम के फीचर को रोलआउट किया था। इस फीचर के तहत सेंडर या रिसीवर को तय समय के लिए मैसेज को सेव करने का ऑप्शन मिलता है। समय सीमा खत्म होने के बाद मैसेज खुद-ब-खुद डिलीट हो जाते हैं। अब कंपनी ने अपने नए फीचर “Keep In Chat” को रोलआउट किया है। इस फीचर की मदद से लोग डिसअपीयरिंग मैसेज में इंपोर्टेंट मैसेज को सेव कर सकते हैं। इस फीचर से सेंडर को एक खास पॉवर दी जाएगी। ऐसे में अगर कोई व्यक्ति आपके द्वारा भेजा गया मैसेज सेव करता है तो उसका नोटिफिकेशन आपके पास आ जाएगा। अगर आप इस नोटिफिकेशन को वैलिडेट करते हैं या परमिशन देते हैं तभी वो व्यक्ति आपके द्वारा भेजे गए मैसेज को सेव कर पाएगा अन्यथा नहीं।

WhatsApp के इस फीचर को क्यों किया गया रोलआउट

कहा जा रहा है कि कंपनी ने इस मैसेज को इंपोर्टेंट मैसेज को सेव करने के लिए रोलआउट किया है। इस फीचर की मदद से यूजर्स, डिसअपीयरिंग चैट के अंदर जरूरी वॉयस चैट या मैसेज को सेव करके रख सकते हैं। खबरों की मानें तो व्हॉट्सएप आने वाले समय में प्राइवेसी को ध्यान में रखते हुए कई बेहतरीन फीचर्स रोलआउट करने वाला है।

ये भी पढ़ें: IPL देखने वालों की Jio के धमाकेदार रिचार्ज ने करा दी मौज, VI और Airtel ने भी खोल दिए सस्ते में ज्यादा डाटा के द्वार

Latest stories