सोमवार, मई 20, 2024
होमटेकiPhone 14 Pro Max का प्राइस जानकर आपको लग सकता है शॉक!...

iPhone 14 Pro Max का प्राइस जानकर आपको लग सकता है शॉक! इसकी कीमत में आ जाएगी Lamborghini Huracan Evo Super Car

Date:

Related stories

iPhone 14 Pro Max: आपके पास 20 हजार, 30 हजार, 50 हजार, 1 लाख और 1.50 लाख का स्मार्टफोन होगा। मगर क्या आपने 5 करोड़ का फोन देखा है। अगर नहीं तो आप इस खबर को पढ़कर एक खास जानकारी हासिल कर सकते हैं। जी हां, 5 करोड़ का स्मार्टफोन। ये कोई मामूली फोन नहीं है, बल्कि यूनिक डिजाइन वाला फोन है। जानिए क्या है पूरी डिटेल।

किसने बनाया है 5 करोड़ का iPhone

आप जानते ही होंगे कि एप्पल कंपनी का सबसे महंगा फोन iPhone 14 Pro Max है, जो फिलहाल 139990 रुपये की कीमत पर बिकता है। मगर कैवियार कंपनी ने iPhone 14 Pro Max को कस्टमाइज्ड करके इसे करोड़ों का आईफोन बना दिया है। iPhone 14 Pro Max डॉयमंड स्नोफ्लेक मॉडल की कीमत 5 करोड़ है। इस फोन का दाम 6.16 लाख डॉलर मतलब 5 करोड़ रुपये है। इस फोन की कीमत लेम्बोर्गिनी हुराकन ईवो सुपर कार से अधिक है। भारत में ये आईफोन 3.7 करोड़ की कीमत पर मौजूद है। कैवियार ने इस फोन का निर्माण ब्रिटेन के ज्वेलरी ब्रांड ग्रैफ के साथ मिलकर तैयार किया है। कंपनी ने इसकी बिक्री के लिए ऐसे तीन डिवाइस ही उपलब्ध कराए हैं।

जानें इस फोन में क्या खास है

आपको बता दें कि iPhone 14 Pro Max के डॉयमंड स्नोफ्लेक मॉडल के पीछे की तरफ एक बड़ा सा पेंडेट लगा हुआ है। इस पेंडेट को प्लेटिनम के साथ सफेद सोने से तैयार किया गया है। इस फोन के बैक में गोल और मार्कीज कट हीरे लगे हुए हैं। बताया जा रहा है कि इस पेंडेट की कीमत 62 लाख रुपये है। साथ ही इस पर लगी बैकप्लेट में भी 18 कैरेट की सफेद सोने की प्लेट है। इसमें 570 हीरों को लगाया गया है। यही वजह है कि इस फोन का दाम 5 करोड़ रुपये है।

iPhone 14 Pro Max के स्पेसिफिकेशन्स

फीचर्सiPhone 14 Pro Max
प्रोसेसरApple A16 Bionic
स्क्रीन6.7 inches (17.02 cm)
ओएसiOS v16
बैटरी4323 mAh
रिफ्रेश रेट120 Hz
रियर कैमरा48 MP + 12 MP + 12 MP
सेल्फी कैमरा12 MP

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories