शनिवार, मई 4, 2024
होमUncategorizedवियतनाम में Joe Biden के भाषण के बाद कांग्रेस ने PM Modi...

वियतनाम में Joe Biden के भाषण के बाद कांग्रेस ने PM Modi पर कसा तंज, कहा- ‘न करूंगा, न करने दूंगा’

Date:

Related stories

Joe Biden: G20 शिखर सम्मेलन (G20 Summit 2023) में हिस्सा लेने के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन (Joe Biden) रविवार (10 सितंबर) सुबह भारत से वियतनाम दौरे पर रवाना हुए। अपने इस दौरे के दौरान दिए उनके एक बयान पर अब कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है।

दरअसल, बिडेन ने एक बयान में कहा कि भारत दौरे के दौरान उन्होंने PM Modi के साथ हुई बैठक में मानवाधिकारों का सम्मान, नागरिक समाज की भूमिका और स्वतंत्र प्रेस सहित जैसे विभिन्न मुद्दे उठाए। जो बाइडेन की इन टिप्पणियों से अब भारत की सियासत गरमा गई है। कांग्रेस ने इन टिप्पणियों को लेकर सरकार पर निशाना साधा है।

‘न प्रेस कॉन्फ्रेंस करूंगा, न करने दूंगा’

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘X’ (पूर्व में ट्विटर) पर सार्वजनिक रूप से प्रधानमंत्री मोदी की आलोचना की है। उन्होंने PM मोदी पर निशाना साधते हुए लिखा, “न प्रेस कॉन्फ्रेंस करूंगा, न करने दूंगा का कोई प्रभाव नहीं पड़ा। बिडेन वियतनाम में वही बातें कह रहे हैं जो उन्होंने भारत में मोदी के सामने कही थीं – मानवाधिकारों, नागरिक समाज की भूमिका और स्वतंत्र प्रेस का सम्मान करने पर।”

जयराम रमेश ने पहले लगाया था ये आरोप

इससे पहले जयराम रमेश ने आरोप लगाया था कि दिल्ली में द्विपक्षीय बैठक के बाद बिडेन की टीम को मीडिया से बातचीत करने और PM मोदी के साथ उनकी मुलाकात के बारे में सवालों के जवाब नहीं देने दिया गया। कांग्रेस नेता ने शुक्रवार को ट्वीट किया था, “राष्ट्रपति बिडेन की टीम का कहना है कि कई अनुरोधों के बावजूद, भारत ने उनकी द्विपक्षीय बैठक के बाद मीडिया को उनसे और PM मोदी से सवाल पूछने की अनुमति नहीं दी।”

उन्होंने कहा था, “राष्ट्रपति बिडेन अब 11 सितंबर को वियतनाम में अपने साथ मौजूद मीडिया के सवालों का जवाब देंगे। बिल्कुल भी आश्चर्य की बात नहीं है। इस तरह से मोदी-शैली में लोकतंत्र बनाया जाता है।”

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories