शनिवार, मई 18, 2024
होमUncategorizedBihar Politics: बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर यादव ने फिर ‘रामचरितमानस’ पर...

Bihar Politics: बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर यादव ने फिर ‘रामचरितमानस’ पर दिया विवादित बयान, अब इस ‘जहर’ से की तुलना, बोले- करता रहूंगा विरोध

Date:

Related stories

Bihar News: छात्रों के लिए अहम ऐलान के साथ खुल गए बिहार के सभी स्कूल, जानें क्या होगी नई टाइमिंग

Bihar News: उत्तर भारत के प्रमुख राज्यों में से एक बिहार में समर वेकेशन के बाद आज से सभी सरकारी स्कूलों को खोल दिया गया है।

Lok Sabha Election 2024: मुस्लिम आरक्षण पर लालू यादव के बयान से मचा सियासी घमासान! BJP ने जमकर साधा निशाना; जानें डिटेल

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर देश के विभिन्न राज्यों में सियासी पारा लगातार चढ़ता नजर आ रहा है।

Nitish Kumar की नई कैबिनेट में BJP का दबदबा! जानें Bihar का सियासी समीकरण

Nitish Kumar: बिहार की सियासत में एका-एक बदलाव देखने को मिले हैं। दरअसल तमाम सियासी उठा-पटक के बाद JDU चीफ नीतीश कुमार ने एक बार फिर RJD का साथ छोड़कर NDA समर्थित दलों के समर्थन से सरकार बना लिया है।

Bihar Politics: बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर यादव एक बार फिर अपने बिगड़े बोल के कारण चर्चा में हैं। उन्होंने इस बार पवित्र हिंदू ग्रंथ रामचरितमानस पर टिप्पणी की है। उन्होंने हिंदी दिवस के मौके पर बिहारी ग्रंथ अकादमी में आयोजित एक कार्यक्रम में भाग लेते हुए कहा कि रामचरितमानस में पोटेशियम साइनाइड है और जब तक यह उसमें रहेगा मैं उसका विरोध करूंगा। वहीं उनके इस बयान की बीजेपी ने कड़ी निंदा करते हुए कहा है कि अगर उन्हें हिंदू धर्म से इतनी परेशानी है तो अपना धर्म क्यों नहीं बदल लेते। 

क्या बोले चंद्रशेखर यादव 

बता दें कि शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर यादव ने बिहार हिंदी दिवस पर बिहार शिक्षा अकादमी में आयोजित कार्यक्रम में रामचरितमानस की अरण्यकांड की चौपाई “पूजही विप्र सकल गुण हीना, शुद्र न पुजहु वेद प्रवीना” को लेकर कहा कि क्या इसमें जाति को लेकर गलत बात नहीं कही गई है। वह कहते हैं कि जब गोदान के पात्रों की जाति बदलेगी तो विरोध किया जाएगा। इन चीजों का विरोध डॉ. राममनोहर लोहिया और नार्गाजुन ने भी किया है। उन्होंने आगे कहा कि एकलव्य का अंगूठा काटा गया और आपको जगदेव प्रसाद को गोली मारने के कारण को भी जरा गूगल करके पढ़ना चाहिए

उन्होंने अपने बचाव में कहा कि मेरी तरह संघ प्रमुख मोहन भागवत भी इस पर टिप्पणी कर चुके हैं। वह कहते हैं कि जब तक गटर में उतरने वाले की जाति नहीं बदलेगी इस देश में आरक्षण व जातीय जनगणना की जरूरत पड़ती रहेगी। 


बीजेपी ने धर्म परिवर्तन की दी सलाह

गौरतलब है कि चंद्रशेखर यादव के इस बयान बीजेपी की तरफ से कड़ा विरोध किया गया है। बीजेपी प्रवक्ता नीरज कुमार ने चंद्रशेखर के बयान पर बोलते हुए कहा है कि रामचरितमानस पर चंद्रशेखर लगातार जहरीला बयान दे रहे हैं क्या नीतीश कुमार को यह सुनाई नहीं दे रहा है ? नीतीश कुमार लगातार सनातन का अपमान करवा रहे हैं। वह कहते हैं कि अगर उनके मंत्री को इतनी ही समस्या है तो वो अपना धर्म परिवर्तन करलें।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories