शनिवार, मई 4, 2024
होमUncategorizedENG vs NZ 2023: टीम साउदी ने डरहम में किया कमाल ,...

ENG vs NZ 2023: टीम साउदी ने डरहम में किया कमाल , शाकिब अल हसन को पीछे छोड़ इस मामले में निकले आगे

Date:

Related stories

ENG vs NZ 2023: न्यूज़ीलैंड के क्रिकेटर टीम साउदी ने इंग्लैंड के साथ खेले गए पहले टी 20 मैच में एक नया कीर्तिमान स्थापित कर दिया। आपको बता दें कि टीम साउदी ने बांगलदेश के ऑल राउंडर शाकिब अल हसन के रिकॉर्ड को तोड़ते हुए टी 20 में सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने वाले क्रिकेटर बन गए हैं।

साउदी के नाम टी 20 में सबसे ज्यादा विकेट

न्यूज़ीलैंड के क्रिकेटर टीम सऊदी ने इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए पहले टी २० मैच में एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। आपको बता दें कि टीम साउदी ने इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए मैच में 1 विकेट हासिल कर इतिहास बना दिया। टीम साउदी अब टी 20 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले क्रिकेटर बन गए हैं। टीम सऊदी के नाम अब टी 20 में कुल 141 विकेट हो गए हैं और वह शाकिब अल हसन के 140 विकेट लेने के रिकॉर्ड से 1 विकेट आगे निकल गए हैं।जॉन्स नामक ट्विटर यूजर ने साउथी की यह खबर अपने ट्विटर पर पोस्ट की है।

इंग्लैंड के खिलाफ हारी न्यूज़ीलैंड की टीम

आपको बता दें कि डरहम में खेले गए मैच में न्यूज़ीलैंड और इंग्लैंड की टीम आमने-सामने थी। इंग्लैंड की टीम ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया जो सही साबित हुआ। इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने न्यूज़ीलैंड के गेंदबाजों की खबर लेते हुए फील्ड के चारों तरफ शॉट लगाए। इंग्लैंड के डेविड मलान ने इस दौरान अपना अर्धशतक पूरा किया। मलान ने 5 चौके और 2 छक्के की मदद से 42 गेंदों में 54 रनों की शानदार पारी खेली वहीं हैरी ब्रूक ने 27 गेंदों में नाबाद 42 रनों की पारी खेली। न्यूज़ीलैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 139 रन बनाएं। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने 14 वें ओवर में 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया और न्यूज़ीलैंड की टीम यह मुकाबला 7 विकेटों से हार गयी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Ashish Raj
Ashish Rajhttp://www.dnpindiahindi.in
आशीष बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया से M.A में पत्रकारिता की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल आशीष DNP India में बतौर स्पोर्ट्स राइटर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories