शनिवार, मई 18, 2024
होमUncategorizedMehndi Design For Hariyali Teej: इन यूनिक मेहंदी डिज़ाइन के साथ इस...

Mehndi Design For Hariyali Teej: इन यूनिक मेहंदी डिज़ाइन के साथ इस हरियाली तीज को बनाइए और भी ज्यादा स्पेशल, लोगों की नहीं हटेगी नजर

Date:

Related stories

Mehndi Design: इस रक्षाबंधन पर लगाएं ट्रेंडी मेहंदी के डिजाइन, खूबसूरत हाथों को देखते ही रह जाएंगे लोग

Mehendi Design: इस साल आने वाली राखी पर कंगन, फूल और मंडला जैसी मेहंदी के डिजाइनस को अपने हाथों पर लगाकर बढ़ाए हाथों की सुंदरता।

Mehndi Design For Hariyali Teej: इस बार हरियाली तीज 19 अगस्त को मनाया जाएगा। बता दे की यह त्यौहार सुहागन महिलाएं अपने पति के लंबी उम्र के लिए रखती है। मगर बहुत सारी कुंवारी लड़कियां भी मनचाहा जीवनसाथी पाने के लिए यह व्रत रखती है। हरियाली तीज को लेकर एक पौराणिक कथा हम आपको बताने जा रहे है। कहानी के मुताबिक इस दिन माँ पार्वती का विवाह भगवान शिव के साथ हुआ था। माँ पार्वती की कठोर तपस्या से प्रसन्न होकर भगवान शिव ने माँ पार्वती से विवाह किया था। और इसलिए इस दिन को हरियाली तीज के रूप में मनाते है। इस दिन सुहागन स्त्रियां 16 श्रृंगार करती हैं।

सुहागन स्त्रियां इस दिन शृंगार कर आस्था से अपने पति के लम्बे उम्र के लिए शिव और पार्वती से की पूजा करती हैं। कोई शुभ अवसर हो और महिलाएं मेहँदी लगाए यह असंभव है। हर महत्वपूर्ण पर्व त्यौहार पर आपने महिलाओं को मेहँदी लगाते हुए देखा होगा। जब बात तीज की हो तो हम इसे कैसे भूल सकते है। इस हरियाली तीज आप भी लगाए अपने हाथों पर कुछ बेहद यूनिक डिज़ाइन। इस आर्टिकल में देखिए पांच सबसे बेहतरीन डिज़ाइन।

इस खूबसूरत डिज़ाइन के साथ बनाइए इस तीज को और भी ज्यादा स्पेशल

तस्वीर में दिख रही यह मेहँदी डिज़ाइन जितनी ज्यादा सिंपल है, हाथों में लगने के बाद यह आपके हाथों की खूबसूरती को उतना ही ज्यादा बढ़ा देगी।अगर आपको ज्यादा हैवी मेहँदी लगाना पसंद नहीं है तो यह मेहँदी डिज़ाइन आपके लिए बिल्कुल परफेक्ट है। इस तीज आप इस डिज़ाइन को अपने हाथों पर लगवा सकती है।

फूल हैंड मेहँदी डिज़ाइन

अगर आपको अपने हाथों में भरकर मेहँदी लगाना पसंद है तो यह डिज़ाइन आप लगा सकती है। तस्वीर में आप देख सकते है की इसकी डिज़ाइन कितनी प्यारी है। इस हरियाली तीज इस मेहँदी डिज़ाइन को लगाकर अपने इस खास दिन को और भी ज्यादा खास बनाए। फूल हैंड मेहँदी डिज़ाइन वाकई काफी खूबसूरत और यूनिक है।

सिंपल मेहँदी डिज़ाइन

आप इस हरियाली तीज सिंपल मगर खूबसूरत मेहँदी डिज़ाइन यदि ढूंढ रही हैं तो यह आपके लिए एक सही विकल्प है। आप अपने हाथों पर यह डिज़ाइन लगा सकती हैं।

बैक हैंड मेहँदी डिज़ाइन

यदि आप अबतक बैक हैंड डिज़ाइन का एक अच्छा विकल्प नहीं ढूढ़ पाई हैं तो यह डिज़ाइन आपके लिए एकदम परफेक्ट है। इस सिंपल मगर यूनिक डिज़ाइन से आपके हाथों की खूबसूरती और भी ज्यादा बढ़ जाएगी।

इस हरियाली तीज जरूर लगाए यह खूबसूरत डिज़ाइन

जैसा की आप जानते है की हरियाली तीज पर भगवान शिव और पार्वती की पूजा होती है। यदि आप इस दिन शिव और पार्वती वाला यह मेहँदी डिज़ाइन अपने हाथों में लगवाएंगे तो इससे बेहतर और क्या होगा। यह मेहँदी डिज़ाइन हरियाली तीज पर लगवाने के लिए एकदम परफेक्ट है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories