viral Video
viral Video

Viral Video: समुद्री बाज के नाम से मशहूर (ओस्प्रे) Osprey चिड़िया की नजर किसी चील की निगाह से कम नहीं मानी जाती है। ये देखते ही देखते अपने शिकार को पानी से उड़ा लेती है। ओस्प्रे को मछली का खाने का बहुत शौक होता है। वो अपने भोजन की तलाश में अकसर तलाब या फिर पानी के गहरों स्थानों में घूमता रहता है। ये सबसे ज्यादा यूरोपियन महाद्वीप के समुद्री तटों पर पाए जाते हैं। इन्हें फिश हॉक भी कहा जाता है।

Table of Contents

समुद्री बाज के अनोखे कारनाम का Viral Video

ये शिकार करने के अपने अनोखे तरीकों के कारण जाना जाता है। दूर से ही अपने शिकार को पहचान लेता है और चंद सेकंड में पानी में जाकर मछली पकड़ लेता है। इसके शानदार पंख इस काम में काफी मदद करते हैं। ओस्प्रे का इन दिनों एक ऐसा ही Viral Video चर्चा का विषय बना हुआ है। जिसमें देखा जा सकता है। आसमान में उड़ते ओस्प्रे की नजर अचानक से पानी में घूमती एक मछली पर पड़ती है और वो कुछ ही सेकंड में अपने पंजों में इसे पकड़कर ले उड़ता है।

वीडियो हैरान कर देगी

वो इस तरह से अपना शिकार करता है कि, देखने वाले हैरान हो जाते हैं। जिस शख्स ने इस शिकारी को शिकार करते हुए अपने कैमरे में कैद किया है वो भी इस पक्षी की कलाकारी का फैन हो गया होगा।

ये वीडियो इतनी ज्यादा शानदार है कि, इसे जो भी देख रहा है वो हैरान है। इससे नजरे हटाना मुश्किल हो गया है। इसे mark.smith.photography नाम के इंस्टाग्राम पेज से शेयर किया गया है। जिस पर अब तक 19 हजार से ज्यादा लाइक्स आ चुके हैं। इस वीडियो को 11 फरवरी को ही इंस्टाग्राम पर अपलोड किया गया था। जिसके बाद से लगातार ये हैरत में डाल देने वाली वीडियो वायरल हो रही है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन...