मंगलवार, अप्रैल 16, 2024
होमख़ास खबरेंModern Day Clay Utensils: मिट्टी के बर्तन में खाना पकाने के फायदे...

Modern Day Clay Utensils: मिट्टी के बर्तन में खाना पकाने के फायदे देख रह जाएंगे हैरान, देखें वीडियो

Date:

Related stories

Dark Parle-G: डार्क पारले जी पर इतनी चर्चा क्यों, क्या यह असली है या नकली?

Dark Parle-G: पारले-जी बिस्किट भारत की पसंदीदा और सबसे...

सोशल मीडिया का इस्तेमाल करना कपल्स को पड़ रहा भारी! इस अमेरिकी यूनिवर्सिटी की रिसर्च में हुए हैरान करने वाले खुलासे

Relationship Vs Social Media: आधुनिक समय में सोशल मीडिया का चलन कुछ इस कदर बढ़ चला है कि लोग अपने हर कदम को इस प्लेटफॉर्म के सहारे देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों में बसे लोगों तक पहुंचा रहे हैं।

Modern Day Clay Utensils: सोशल मीडिया पर हर दिन अलग-अलग तरह के कई वीडियो वायरल होते है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक आदमी मिट्टी के बर्तन बनाने का काम करता है। इस वीडियो में वह मिट्टी के बर्तन में खाना बनाने के फायदे के बारे में बता रहा है। चलिए आपको बताते है इस विडियो के बारे में

Modern Day Clay Utensils: मिट्टी के बर्तन में खाना खाने से नही होगी कोई बीमारी

दरअसल इस वीडियो में एक महिला ने मिट्टी के बर्तन बनाने वाले शख्स से सवाल पूछा कि जिन बर्तनों में हम खाना खा रहे है उनमे क्या दिक्कत है।(Modern Day Clay Utensils)। तो उन्होंने कहा कि “यह प्रेशर कूकर नही है। हम किसी से कम थोड़ी है। हमारा भारत किसी से कम नही है। दूसरा देश कह देगा कि हम मिट्टी के बर्तन में खाना खा रहे तो हम गरीब है। इस वीडियो में वह मिट्टी के बर्तन में खाना बनाने के फायदे के बारे में बता रहा है।

उसके बाद वह शख्स मिट्टी का बर्तन बनाने का पूरा प्रोसेस बताता है, कि कैसे वह मिट्टी का बर्तन बनाता है। मिट्टी के बर्तन का फायदा बताते हुए शख्स कहता है कि अगर आप मिट्टी के बर्तन में खाना बनाते है तो खाना बिल्कुल मीठा और स्वादिष्ट बनेगा। इसमे खाना खाने से कोई बिमारी नही होगी।

Modern Day Clay Utensils: मिट्टी के बर्तन में खाना पकाने के फायदे

Modern Day Clay Utensils
Modern Day Clay Utensils

●मिट्टी के बर्तन में खाना बनाने से खाने में आयरन, फास्फोरस, कैल्शियम और मैग्नीशियम की मात्रा भी खूब पाई जाती है। जो शरीर के लिए बेहद फायदेमंद होते है।

●मिट्टी क बने बर्तनों में कम तेल का इस्तेमाल होता है।

●अपच और गेस की समस्या होती है दूर।

●भोजक में मौजूद पोषक तत्व नष्ट नही होते है।

●भोजन का पीएच वैल्यू मेंटेन रहता है, इससे कई बीमारियों से बचाव होता है।

●मिट्टी के बने बर्तनों में खाना स्वादिष्ट बनता है। इन बर्तनों में भोजन पकाने से पौष्टकता के साथ साथ भोजन का स्वाद भी बढ़ जाता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Latest stories