गुरूवार, मई 16, 2024
होमViral खबरViral Video: हिमाचल के कुल्लू में कुछ ही सेकेंड में जमींदोज हुई...

Viral Video: हिमाचल के कुल्लू में कुछ ही सेकेंड में जमींदोज हुई चार मंजिला इमारत, वीडियो देख कांप जाएगी रूह

Date:

Related stories

Viral Video: हिमाचल में इन दिनों बारिश की गतिविधियां लगातार जारी हैं। इस भारी बारिश के कारण सूबे की स्थिति बेहद खराब है और चारो तरफ तबाही मची हुई है। इसी बीच आज देर सुबह कुल्लू जिले के आनी उपमंडल में एक आठ मंजिला इमारत के जमींदोज होने का वीडियो (Viral Video) सामने आया जिसे देखकर लोग दांतो तले उंगली दबा रहे हैं। वीडियो में नजर आ रहा है कि मिनट भर से भी कम समय में एक चार मंजिला इमारत समेत कई अन्य भवन ताश के पत्तों की तरह गिर जाते हैं। बता दें कि मौसम विभाग ने हिमाचल को लेकर भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। विभाग की माने तो लगातार हो रही बारिश के कारण पहाड़ी क्षेत्र के जमीनों में नमी आ गई है जिससे की भूस्खलन और मकानों के गिरने की खबरे सामने आ रही हैं।

ताश के पत्तों की तरह गिरी इमारत

यूं तो हिमाचल की स्थिति बेहद खराब है पर बारिश का सबसे ज्यादा असर कूल्लू जैसे पहाड़ी क्षेत्रों पर पड़ा है। एक्स (ट्विटर) पर हर्ष त्यागी नाम के एक यूजर ने कूल्लू के नए बस स्टेंड में बने एक भवन के ताश के पत्तों के तरह गिरने का एक वीडियो (Viral Video) शेयर किया है। इस वीडियो में नजर आ रहा है कि मिनट से भी कम समय में एक चार मंजिला इमारत सहित कुल 8 भवन भर-भराकर गिर जाते हैं। इस वीडियो को देखकर लोग दंग रह जा रहे हैं। हालाकि इसको लेकर प्रशासन और आपदा प्रबंधन विभाग पहले से ही सतर्क है और बचाव के काम जारी हैं।

पहले ही खाली करा लिए गए थे ये भवन

हिमाचल में भारी बारिश को देखते हुए मौसम विभाग लगातार अपने पूर्वानुमान जारी कर रहा है। विभाग ने पहले ही कहा था राज्य में हो रही लगातार बारिश की वजह से मिट्टी और पहाड़ों में नमी आ गई है जिससे की घरों के गिरने और पहाड़ो के दरकने का मामला सामने आ सकता है। ऐसे में हिमालच प्रदेश शासन ने इन भवनों को पहले ही अनसेफ घोषित कर खाली करा लिया था। प्रशासन ने इन भवनों को खाली करने के निर्देश पहले ही दे रखे थे। प्रशासन की माने तो इस भवन के जमींदोज होने से किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories