शुक्रवार, मई 3, 2024
होमटेकViral Video: आश्चर्यजनक! Saudi Arabia के पहले पुरुष रोबोट Android Muhammad ने...

Viral Video: आश्चर्यजनक! Saudi Arabia के पहले पुरुष रोबोट Android Muhammad ने महिला के साथ की गंदी हरकत, देखें वीडियो

Date:

Related stories

Lionel Messi को देखकर क्यों बेताब है Saudi Arabia, लगाई 299 करोड़ की बाजी

Lionel Messi: दुनिया के बेस्ट फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो के...

Viral Video: भारत समेत दुनियाभर में महिलाओं के साथ रोजाना की जिंदगी में किसी न किसी तरह का अपराध होता है। आपने अभी तक छेड़खानी के कई मामले देखें या पढ़ें होंगे। ऐसे में एक वायरल वीडियो (Viral Video) इंटरनेट पर काफी तेजी से चर्चा का विषय बन गया है। दरअसल सऊदी अरब (Saudi Arabia) का पहला पुरुष रोबोट एंड्रॉइड मुहम्मद ने महिला के साथ ऐसी हरकत कर दी, जिसे देखकर हर कोई हैरान रह गया।

पहले पुरुष रोबोट Android Muhammad को किया गया था पेश

आपको जानकारी के लिए बता दें कि सऊदी अरब ने आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस यानी एआई के विकास दिखाने के लिए एक पुरुष रोबोट को पेश किया। एंड्रॉइड मुहम्मद नाम के इस रोबोट को सऊदी अऱब में ही तैयार किया गया है। इस रोबोट को जनता के समक्ष दिखाने के लिए लाया गया था।

Viral Video में देखें क्या है पहले पुरुष रोबोट की हरकत

ऐसे में कार्यक्रम के दौरान एक महिला रिपोर्टर राविया अल-कासिमी जब पुरुष रोबोट के पास पहुंचकर उसके बारे में बात करती है तो रोबोट ने महिला रिपोर्टर को गलत तरीके से छुआ। वीडियो में रोबोट की ये हैरान करने वाली हरकत कैमरे में कैद हो जाती है। ये वीडियो इंटरनेट पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है। यूजर्स इस पर कई तरह के रिएक्शन दे रहे हैं। ‘Tansu Yegen’ नाम के एक्स यूजर ने अपने अकाउंट से इस वीडियो को शेयर किया है। देखें वीडियो-

डीपफेस्ट ने दी ये जानकारी

गौरतलब है कि सऊदी अरब द्वारा पहले ह्यूमनॉइड रोबोट के बारे में डीपफेस्ट ने एक एक्स पोस्ट में जानकारी दी। पहला द्विभाषी पुरुष सऊदी निर्मित ह्यूमनॉइड रोबोट एंड्रॉइड मोहम्मद ने कहा, ‘मैं मुहम्मद हूं, मनुष्य के रूप में पहला सऊदी रोबोट। कृत्रिम बुद्धिमत्ता के क्षेत्र में हमारी उपलब्धियों को प्रदर्शित करने के लिए एक राष्ट्रीय परियोजना के रूप में सऊदी अरब साम्राज्य में मेरा निर्माण और विकास किया गया था।’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories