बुधवार, अप्रैल 24, 2024
होमविदेशChinese spy Balloon देख अमेरिकी सैनिकों के छूटे पसीने,आखिर क्यों खौफ के...

Chinese spy Balloon देख अमेरिकी सैनिकों के छूटे पसीने,आखिर क्यों खौफ के साए में जी रहा दुनिया का सबसे ताकतवर देश?

Date:

Related stories

Chinese spy balloon:चीन अपने गलत हरकत की वजह से हमेशा अलग – अलग देशों की परेशानियां बढ़ाता रहता है। ऐसे में इस बार चीन ने अमेरिका के अधिकारीयों की टेंशन बढ़ा दी है। अमेरिकी अधिकारियों के पास बेहतरीन टेक्नोलॉजी होने के बाद भी चीन के द्वारा बढ़ाए इस टेंशन का इलाज नहीं मिल पा रहा है। दरअसल पश्चिमी अमेरिका के आसमान में एक संदिग्ध गुब्बारा मंडरा रहा है। इस गुब्बारे को लेकर पूरे अमेरिका में हलचल सी मच गई है। आसमान में उड़ रहे इस संदिग्ध गुब्बारे पर US एयरफोर्स चौबीसों घंटे नजर रख रही है। वहीं अमेरिकी रक्षा मंत्रालय की तरफ से भी इस संदिग्ध गुब्बारे को लेकर लगातार लोगों को सतर्क रहने के लिए कहा जा रहा है। रक्षा मंत्रालय ने यह भी कहा है कि यह हरकत चीन की है, जो हमारी गतविधियों पर नजर बनाए रखना चाहता है।

चीनी गुब्बारा देखा छूट रहा पसीना

अमेरिका में एक चीनी गुब्बारा दिखने से काफी खलबली मच गई है। इस गुब्बारे को लेकर रक्षा मंत्रालय पेंटागन ने बयान भी जारी किया है और कहा कि “कुछ दिन पहले अमेरिकी एयर स्पेस में इस जासूसी गुब्बारे की एंट्री हुई थी तभी से वाशिंगटन इस घटनाक्रम पर अपनी नजर बनाए हुए है। हालंकि यह गुब्बारा अभी कितनी ऊंचाई पर उड़ रहा है इसके बारे में कुछ भी बता पाना नामुमकिन है। फिलहाल अमेरिका और चीन के बीच इस समय ताइवान को लेकर काफी तनाव है। ऐसे में चीनी गुब्बरा दिखाई पड़ने से अमेरिकी अधिकारीयों के पसीने छूटने लगे हैं। आसमान में उड़ रहे इस गुब्बारे की जानकारी अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन को भी दी गई है।

ये भी पढ़ेंः INDIA-CHINA TENSION: US ने भारत को किया आगाह, कहा- ‘चीन पर पैनी नजर रखो, हरकत करे तो पलटवार करो’

सिविलियन एयर ट्रैफिक के ऊपर उड़ रहा गुब्बारा

पेंटागन के प्रेस सेकेट्री जनरल पेट राइडर ने इस उड़ रहे गुब्बारे के बारे में बताया है कि चीन के द्वारा उड़ाया जा रहा यह गुब्बारा सिविलियन एयर ट्रैफिक के ऊपर और आउटर स्पेस के नीचे देखा गया है। सुरक्षा जोखिम के चलते सैनिक इस गुब्बारे को नष्ट नहीं कर पा रहे है। संदिग्ध बैलून कितनी ऊंचाई पर उड़ रहा था इसकी कोई सही जानकारी नहीं है। इस बैलून को उड़ाने का मकसद हमारी खुफिया जानकारियां हासिल करना भी हो सकता है। फिलहाल गुब्बारे का आकार एक बस के बराबर है।

ये भी पढ़ेंः ब्रिटेन की संसद ने ‘India-UK Outstanding Achievers Award’ अवार्ड से सांसद Raghav Chadha का किया सम्मान

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories