रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमविदेश'Russia Ukraine War' को लेकर Donald Trump ने दिया बड़ा बयान, तीसरे...

‘Russia Ukraine War’ को लेकर Donald Trump ने दिया बड़ा बयान, तीसरे विश्व युद्ध को लेकर दिया ये भरोसा

Date:

Related stories

Epstein Files: एपस्टीन के लिस्ट में ट्रंप-क्लिंटन के नाम को लेकर सनसनी! ‘यौन संबंध’ से जुड़े ये खुलासे हैरान कर देंगे

Epstein Files: अमेरिका की एक शीर्ष अदालत ने करोड़पति और जेट-सेटिंग फाइनेंसर जेफरी एपस्टीन से जुड़े कई दस्तावेजों के संबंध में अहम खुलासे किए हैं। अदालत द्वारा इस पूरे प्रकरण में जारी किए गए ताजा सूचि के अनुसार पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, स्टीफन हॉकिंग के बाद अब पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन का नाम भी सामने आया है।

Donald Trump: रूस और यूक्रेन के युद्ध को खत्म करवाने को लेकर अब बड़े – बड़े दावे किये जा रहे हैं। ऐसे में अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का भी एक बयान सामने आया है। सोमवार को आए इस बयान के बाद से अमेरिका के राजनीतिक गलियारों में हलचल तेज हो गई है। बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप ने रूस और यूक्रेन के बीच छिड़े जंग को लेकर कहा है कि ” मैं अगर सत्ता में होता तो कभी भी ये जंग न छिड़ती। ऐसे में अगर हमारी सत्ता वापस आती है तो मैं इस जंग को एक दिन के अंदर ही खत्म करवा दूंगा।” वहीं पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप ने तीसरे विश्वयुद्ध को लेकर भी कई दावे किए हैं। उन्होंने कहा कि अगर मेरी सत्ता वापस आती है तो न सिर्फ रूस और यूक्रेन की जंग खत्म होगी बल्कि तीसरे विश्व युद्ध के खतरे को भी टाल दूंगा।

Donald Trump ने उठाया रूस-यूक्रेन जंग का मुद्दा

अमेरिका में राष्ट्रपति का चुनाव साल 2024 में होना है। इस चुनाव के लिए पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी रिपब्लिकन पार्टी पूरी तरह से दावा ठोकने को तैयार है। बता दें कि इस राष्ट्रपति चुनाव के लिए ट्रंप भी अभी से अपनी उम्मीदवारी पेश करने में लगे हुए हैं। ऐसे में अमेरिका में जगह – जगह पर हो रहे कार्यक्रम के दौरान पूर्व राष्ट्रपति ने रूस और यूक्रेन के मुद्दे को उठाया है। रूस और यूक्रेन के युद्ध को शुरू हुए एक साल से भी ज्यादा का समय हो गया है, इसलिए अब सभी देशों के राजनेताओं के द्वारा इसको लेकर बयान दिए जा रहे हैं।

ये भी पढ़ेंः Union Budget 2023: पाकिस्तान- चीन विवाद के बीच एक बार फिर से भारत सरकार ने जारी किया बड़ा रक्षा बजट, जानें किसको क्या मिला?

तीसरा विश्व युद्ध नहीं होने दूंगा – पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप

सोमवार को जैसे ही पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप एक कार्यक्रम में पहुंचे उन्होंने तीसरे विश्व युद्ध के मुद्दे को छेड़ दिया। इस दौरान ट्रंप ने कहा कि ” रूस और यूक्रेन को सिर्फ मैं एक दिन के अंदर खत्म करवा सकता हूं। मेरी सरकार बनने पर तीसरा विश्व युद्ध भी नहीं होगा।” अभी कुछ दिनों पहले पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप ने ही बयान दिया था कि मैं अगर होता तो ये जंग ही न छिड़ती।

ये भी पढ़ें: UAE के PM राशिद अल मकतूम ने लिया बड़ा फैसला, ‘Hind City’ के नाम से जाना जाएगा यूएई का ये शहर

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories