शनिवार, अप्रैल 27, 2024
होमविदेशDonald Trump ने किया बड़ा दावा, कहा- '1 दिन में खत्म कर...

Donald Trump ने किया बड़ा दावा, कहा- ‘1 दिन में खत्म कर सकता हूं रूस-यूक्रेन के बीच जारी युद्ध’

Date:

Related stories

Donald Trump: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अक्सर अपने बयानों को लेकर सुर्खियों का हिस्सा बने रहते हैं। इसी कड़ी में एक बार फिर अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप अपने बड़े बयान को लेकर सुर्खियों का हिस्सा बने हुए हैं। बता दें कि, उन्होंने रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध को लेकर एक बड़ा दावा किया है।

महज 24 घंटे के अंदर समाप्त कर सकते है युद्ध

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने एक इंटरव्यू में कहा कि, महज 24 घंटे के अंदर रूस और यूक्रेन के बीच जारी संघर्ष को समाप्त करा सकते हैं। इसी के साथ उन्होंने कहा कि, वह शांति वार्ता की अध्यक्ष करके ऐसा करेंगे, लेकिन उन्होंने यह नहीं बताया कि वह कैसे करेंगे उन्हें यह समझाने से इनकार कर दिया। उन्होंने इंटरव्यू में कहा कि, यदि अमेरिका में 2024 के राष्ट्रपति चुनाव के अंत तक युद्ध समाप्त नहीं होता और वह वाइट हाउस के लिए फिर चुने जाते हैं तो वह युद्ध को 1 दिन के भीतर शांति समझौते के साथ खत्म करा सकते हैं।

Also Read: Amazon Sale में आधी से भी कम कीमत पर मिल रही यह Smart LED TV, खुलते ही घर को बना देगी सिनेमा!

डोनाल्ड ट्रंप किया बड़ा दावा

इसी के साथ डॉनल्ड ट्रंप ने दावा किया कि रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन, यूक्रेन के वोलोदिमीर जेलेंस्की और उनके बीच की बातचीत आसान और समर्थक होगी। इससे 1 साल से अधिक से चल रहा संघर्ष एक दिन में थम जाएगा। डोनाल्ड ट्रंप दावा करते हैं कि, रूस यूक्रेन के बीच जारी युद्ध और बदतर स्थिति में जा सकता है उन्होंने कहा कि अगर मैं इससे पहले चुनाव में फिर से अमेरिका का राष्ट्रपति चुना गया तो ऐसी नौबत ही नहीं आई होती। इसी के साथ उन्होंने कहा कि, अगर मैं राष्ट्रपति होता तो यह संघर्ष शुरू ही नहीं होता।

मौजूदा सरकार पर साधा निशाना

डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिका की मौजूदा सरकार को निशाना बनाते हुए कहा था कि, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन की सरकार के कार्यालय के दौरान अगर तीसरा विश्व युद्ध होता है तो अमरिका बर्बाद हो जाएगा क्योंकि बाइडन सिर्फ एक्टिंग करते हैं जबकि उन्हें अपना काम इमानदारी और मेहनत से करना चाहिए।

Also Read: Indian Railways: यूपी-बिहार जाने वाली ये ट्रेनें हुई कैंसिल, स्टेशन पर जाने से पहले यहां देखें लिस्ट

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories