मंगलवार, मई 14, 2024
होमविदेशIndia-Canada Row: खालिस्तानी समर्थकों के प्रदर्शन के चलते भारतीय उच्चायोग के बाहर...

India-Canada Row: खालिस्तानी समर्थकों के प्रदर्शन के चलते भारतीय उच्चायोग के बाहर बढ़ाई गई सुरक्षा, पुलिस ने इलाके को बैरिकेड्स से घेरा

Date:

Related stories

Lucknow News: वोटर्स के लिए लखनऊ नगर निगम का खास इंतजाम, ठंडे पानी के साथ मिलेगी पार्किंग की व्यवस्था; जानें डिटेल

Lucknow News: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोक सभा चुनाव 2024 को लेकर धूम मची है। इस दौरान चुनाव आयोग के निर्देश पर चुनावी जिम्मेदारियां संभाल रही संस्थाएं भी लोकतंत्र के इस पर्व को खास बनाने में जुटी हैं।

India-Canada Row: खालिस्तान समर्थक समूह सिख फॉर जस्टिस (SJF) द्वारा विरोध प्रदर्शन की घोषणा के बाद ओटावा, टोरंटो और कनाडा के वैंकूवर में भारतीय उच्चायोग को बैरिकेड्स से घेर दिया गया है। दरअसल, बीते दिनों SJF ने डेथ टू इंडिया-बाल्कनाइज नाम से एक अभियान का ऐलान किया था।

इस अभियान के तहत चरमपंथी समूह द्वारा कनाडा के महत्वपूर्ण शहरों में भारतीय दूतावासों के बाहर विरोध प्रदर्शन की घोषणा की गई थी। इसी को देखते हुए स्थानीय पुलिस भारतीय उच्चायोग के बाहर सुरक्षा कड़ी कर दी है।

भारतीय उच्चायोग पर हमले की है आशंका

आशंका है की भारतीय उच्चायोग पर खालिस्तान समर्थक हमला कर सकते हैं। जिसे देखते हुए पुलिस ने अलर्ट जारी किया है। पुलिस ने भारतीय उच्चायोग व आसपास के इलाके की घेराबंदी कर दी है। सुरक्षा के मद्देनजर इलाके में स्थानीय पुलिस और संघीय पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है।

फ्लॉप रहा खालिस्तानियों का विरोध प्रदर्शन

उधर, भारत के खिलाफ बुलाया गया खालिस्तानियों का विरोध प्रदर्शन फ्लॉप शो साबित हुआ। खबर है कि राजधानी वैंकूवर में बुलाई गई रैली में बहुत कम खालिस्तानी समर्थक पहुंचे। साथ ही कहा जा रहा है कि प्रदर्शनकारी कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो का धन्यवाद भी कर रहे थे। फिलहाल, भारत भी लगातार खालिस्तानियों पर शिकंजा कसने की तैयारी कर रहा है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें